तालाब की सौंदर्यीकरण : तालाब की सफाई के लिए सभापति आये सामने, उनकी मांग पर नपा अध्यक्ष ने एक लाख रूपए देने की है घोषणा

Latest

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 27 मई 2021

नगर के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित महरीन तालाब की साफ सफाई के लिए जिम्मेदारी के साथ नगर पालिका के स्वच्छता सभापति एवं पार्षद वंश गोपाल सिन्हा सामने आए है। वार्डवासियो की मांग पर उन्होने अपने प्रयास से महरीन तालाब की साफ सफाई के लिए नगर पालिका से एक लाख रूपए की स्वीकृति दिलाई है। यह राशि नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने अपने निधि से देने की घोषणा की है। ज्ञात हो कि नगर के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित महरीन तालाब का हाल में जीर्णोद्धार किया गया था, परंतु कुछ दिन बाद ही देख रेख के अभाव में यहां फिर से गंदगी बढ़ गई है।

 

 

 

इस तालाब में वार्ड क्रमांक 09, 13, 14 और 15 के वार्डवासी निस्तारी के लिए उपयोग करते है। तालाब में बढ़ी गंदगी और साफ सफाई की जरूरत को देखते हुए वार्डवासियो ने यह समस्या नपा के स्वच्छता सभापति वंश गोपाल सिन्हा के समक्ष रखी।वार्डवासियो की मांग पर गंभीरता से ध्यान देते हुए सभापति सिन्हा ने तालाब का निरीक्षण किया और निरीक्षण के बाद तत्काल उन्होने नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन और नपा सीएमओ संध्या वर्मा से इस संबंध में चर्चा करते हुए एक लाख रूपए तालाब की सफाई हेतु देने की मांग की। सभापति की मांग पर नपा अध्यक्ष ने तत्काल महरीन तालाब की सफाई के लिए अपने निधी से एक लाख रूपए देने की घोषणा की है। ज्ञात हो कि इसके पहले भी नपा अध्यक्ष द्वारा तालाब के चारों ओर विद्यृत पोल और लाइटिंग के लिए राशि जारी की गई थी। इधर सभापति के प्रयास के बाद अब जल्द ही तालाब के सफाई का काम शुरू हो जाएगा। जिसे लेकर वार्डवासियों ने प्रसन्नता जाहिर की है। इस संबंध में सभापति वंश गोपाल सिन्हा ने कहा कि तालाब की सफाई के लिए वे स्वयं प्रयासरत है, नपा अध्यक्ष ने भी इस पर गंभीरता से ध्यान दिया है और तत्काल सफाई कार्य हेतु अपने निधी से एक लाख रूपए देने की घोषणा की है। उन्होने बताया कि नपा अध्यक्ष के सहयोग के बाद से जल्द ही तालाब का सफाई कार्य शुरू होगा और वे स्वंय अपने देखरेख में तालाब की सफाई करायेंगे और इसके जीर्णोद्धार के लिए भी पूरा प्रयास करेंगे। इसे लेकर नपा अध्यक्ष ने भी उन्हे हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री के काफिले में नये टोयोटा फॉर्च्यूनर वाहन किए गए शामिल, CM भूपेश बघेल ने नए वाहनों की मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की