प्रधानमंत्री की आगवानी में अहलान मोदी, खराब मौसम के बावजूद चरम पर उत्साह; जानिए यात्रा का मकसद

Exclusive Latest National

ब्यूरो रिपोर्ट

अबू धाबी, 13 फ़रवरी 2024|पीएम मोदी मंगलवार को यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। 14 फरवरी को अबू धाबी में वह BAPS हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। मंगलवार को पीएम मोदी को यूएई में रहने वाले भारतीयों के लिए ‘अहलान मोदी’ (अरबी में मोदी का स्वागत) कार्यक्रम को संबोधित करना है। हालांकि इस कार्यक्रम से पहले बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया है। खराब मौसम के कारण पूरे यूएई में रात भर बारिश और बिजली की चमक देखी गई। बारिश के चलते कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बारिश के कारण पूरे देश में ट्रैफिक जाम और जलभराव देखा गया।

अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में इस कार्यक्रम की तैयारी हो रही है। इससे जुड़े एक अधिकारी ने खुलासा किया कि मौसम के कारण लोगों की संख्या को 80,000 से घटाकर 35,000 करना पड़ा है। 60 हजार लोगों ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। लेकिन बारिश के बाद अब इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों समेत 35,000 से 40,000 लोगों के उपस्थित होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 500 से ज्यादा बसें चलेंगी, जिसमें 1000 से ज्यादा स्वयंसेवक कार्यक्रम स्थल पर सहायता करेंगे।

 

 

पीएम मोदी की सातवीं यात्रा
भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यूएई यात्रा को द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज से ‘बेहद महत्वपूर्ण’ बताते हुए सोमवार को उम्मीद जताई कि यह सामरिक संबंधों को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को दो दिवसीय यात्रा के तहत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आएंगे। इस दौरान वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। यह मोदी की 2015 से सातवीं यूएई यात्रा है।बारिश के बाद अलर्ट
भारी बारिश, ओलावृष्टि, गड़गड़ाहट और बिजली गिरने के कारण पूरे यूएई में सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। यूएई में गति सीमा तय कर दी गई है। यूएई में लगभग 35 लाख भारतीय प्रवासी रहते हैं जो यूएई का सबसे बड़ा जातीय समुदाय है। यह देश की आबादी का 35 फीसदी है। इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में 700 से ज्यादा सांस्कृतिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी शामिल है, जो भारतीय कलाओं की विशाल विविधता को जीवंत करती है।

Share
पढ़ें   राहुल है स्वस्थ : सुबह अपोलो अस्पताल में किया नाश्ता, CM भूपेश बघेल ने पूरी रेस्क्यू टीम का किया धन्यवाद