छत्तीसगढ़ : साधु के साथ युवकों ने की मारपीट, महिला कर्मचारी को भी मारा, स्पीकर बंद करने को लेकर हुए विवाद में साधु की लाठी – डण्डों से युवकों ने की पिटाई

CRIME Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/बिलासपुर, 28 मई 2021

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी खाए जाने वाले जिले बिलासपुर से खाबर आई है जहां कुछ युवकों ने आश्रम में जबरन घुसकर साधु और आश्रम के महिला कर्मचारियों को लाठी – डंडे से पीटा । आश्रम का दरवाजा तोड़कर घुसे युवकों ने साधु पर लाठी-डंडों से हमला किया। इस दौरान बीच-बचाव करने आई आश्रम की महिला कर्मचारी की भी जमकर पीटा। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साधु स्वामी अडगड़ेनंदजी ने एक दिन पहले देर रात स्पीकर पर तेज गाना बजाने से मना किया था। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है। घटना का वीडियो भी वायरल है।

 

 

जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 5 बजे 4 युवक उनके आश्रम का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए। उनमें से एक आरोपी ने खुद का नाम सोनू साहू बताया। इसके बाद गालियां देनी शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम धनरास के सौराबांधा में स्वामी अड़गेड़नंद आश्रम बनाकर करीब 10 साल से रहते हैं। एक दिन पहले बुधवार रात करीब 11 बजे कुछ युवक आश्रम के पास पहाड़ी पर स्पीकर से गाना बजा रहे थे। इस पर स्वामी अड़गेड़नंद ने युवकों से कहा कि उन्हें आराम करना है। आप लोग गाना बंद कर दीजिए। इस पर युवक भड़क गए और उन्हें धमकी दी कि अगले दिन आश्रम में 4 बजे आएंगे फिर बताएंगे।

आश्रम में घुसकर गालियां दे रहे थे, मना करने पर डंडे से मारा
अगले दिन गुरुवार शाम करीब 5 बजे वही 4 युवक उनके आश्रम का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए। उनमें से एक आरोपी ने खुद का नाम सोनू साहू बताया। इसके बाद गालियां देनी शुरू कर दी। आरोप है कि साधु ने मना किया तो सोनू ने लकड़ी से उनके सिर पर वार कर दिया। उसके अन्य साथियों ने भी गालियां देते हुए डंडे से पीटने लगे। इस दौरान आश्रम में रहने वाली चैती यादव बीच-बचाव करने आई तो उसके सिर पर डंडे से वार किया।

पढ़ें   उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने सभी नगरीय निकायों में प्री-ऑडिट के दिए निर्देश : नगरीय निकायों में कड़े वित्तीय अनुशासन लागू करने में मिलेगी मदद, भुगतान संबंधी सभी नियमों का पालन होगा सुनिश्चित

15 मई को भी कुछ लोगों ने आश्रम में किया था हमला
हमले के बाद सारे आरोपी वहां से भाग निकले। इसके बार देर शाम किसी तरह अपनी कर्मचारी चैती यादव के साथ साधु अड़गेड़नंद थाने पहुंचे। अपने साथ वारदात में प्रयुक्त डंडा भी लेकर गए। इसी डंडे से आरोपियों ने उनको पीटा था। पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इससे पहले भी 15 मई को आश्रम में गांव के कुछ लोगों ने लोहे के चिमटे से उन पर वार किया था। इसके बाद बाबा ने कोटा थाने में FIR दर्ज कराई थी ।

पुलिस ने कहा :साधु नहीं है पीड़ित, अपराध दर्ज किया गया है

कोटा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 294-IPC, 323-IPC, 34-IPC, 452-IPC, 506-IPC कायम कर लिया गया है । आरोपी में बिलासपुर के सोनू साहू के साथ तीन और आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

Share