छत्तीसगढ़ : प्रदेश के 10 जिलों में मौसम विभाग ने किया यलो अलर्ट जारी, बलौदाबाजार समेत इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 जून 2021

छत्तीसगढ़ में अभी मानसून आने में कुछ दिन का समय जरूर बचा है लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी की है । अगले कुछ घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है ।

 

 

इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राजनांदगांव, कांकेर समेत प्रदेश के 10 ज़िलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही धूलभरी आंधी चलने और बिजली गिरने की आंशका है। बता दें कि अगले सप्ताह तक मानसून छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर जाएगा। वहीं इससे पहले ही प्रदेश में प्री मानसून के हालात नजर आ रहे हैं। आज नौतपा का अंतिम दिन भी है।

कौन से जिलों में बारिश की संभावना?

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, कोरबा, राजनांदगांव, बालोद, कांकेर, दुर्ग, रायपुर, धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार, महासमुंद और इससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ बारिश, आंधी चलने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

Share
पढ़ें   राष्ट्रीय सम्मान के प्रति बढ़ी विश्वसनीयता, भारत के कोने-कोने से महान विभूतियों का किया जा रहा सम्मान- केदार कश्यप*