Breakinng : छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई साल होने जा रहा पूरा, ढाई साल के कार्यों को लेकर बीजेपी पूछेगी भूपेश सरकार से विशेष सवाल

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया/ खोमन साहू

रायपुर 12 जून 2021

 

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री  डॉ रमन सिंह ने कहा : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को ढाई साल पूर्ण होने जा रही है, अब छत्तीसगढ़ सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने जा रही है।
जो निराशा आम आदमी के मन में फैला हुआ है चाहे वह मजदूर हो, किसान हो चाहे कर्मचारी हो उसकी अभिव्यक्ति देने के लिए बीजेपी पूरे प्रदेश भर में महा अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।

इस अभियान के तहत हमारी बीजेपी के नेता जनता के बीच जाएगी और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास करेगी।

इतिहास में सबसे ज्यादा सफल और लोकप्रिय सरकार है तो वह है छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ढाई साल की सरकार ढाई साल में ही जनता आने लगी है कि अब वक्त है पछताने का, आगे कहा जिसके पास नीतियां हैं तो वह है केवल जमाखोरी का ।

 

छत्तीसगढ़ में युवा मजदूर और किसान कह रहा है कि अब तो सवाल पूछे ही जाएंगे और भुपेश बघेल को जवाब देना ही होगा।

क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने जो घोषणा किया था तो क्या हुआ और 36 वादे का क्या हुआ इसका जवाब तो देना ही होगा।

ढाई साल के कार्यकाल में ही वे वादे को भूल गए किसानों का कर्जा माफ करने की बात उन्होंने कही थी लेकिन इसमें भी असफल रहे।

किसानों को आधा अधूरा पेमेंट किया गया है यही भूपेश सरकार का वादा रहा। विधानसभा के अंदर जो आंकड़े आए हैं 2 साल के अंदर जिसमें 440 किसानों ने आत्महत्या किया है और इसके साथ ही ढाई साल में किसानों के खेतों का रकबा को घटा दिया गया।

पढ़ें   ऑनलाइन परीक्षा की माँग : NSUI ने पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने के लिए रखी मांग, कुलपति एवं कुलसचिव के सामने किया अनोखा प्रदर्शन

इसके साथ ही कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि 8 लाख हेक्टेयर खेतों के रकबे को घटाने की भी बात कही है जोकि उसका आलोचना करते हुए कहा कि आप बहुत शानदार योजना ला रहे है।

वन नेशन वन राशन की योजना बताते हुए कहा कि अगर छत्तीसगढ़ के लोग भी कहीं प्लान करा जाते हैं अपना राशन कार्ड साथ रखेंगे तो वह कहीं भी रहे उन्हें राशन मिलेगा यह केंद्र सरकार की सबसे महत्वपूर्ण योजना है। ऐसा महत्वपूर्ण योजना जिसका पूरे देश के लोग सराहना कर रहे हैं जिसे छत्तीसगढ़ योजना से वंचित।

कर्ज को लेकर कहा : जब मैं 15 साल तक मुख्यमंत्री रहा तो 15 साल में 33000 करोड़ का कर्जा लिया था जबकि 30 महीने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकार ने 36170 करोड रुपए का कर्जा ले लिए हैं। हमारे 15 साल के रिकॉर्ड को तोड़ने के मामले में ढाई साल में ही यह तोड़ दिया।

कार्यकाल को समाप्त होते-होते 5 साल में 1 लाख 30 हज़ार रुपये का कर्जा हो जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पत्र में जो वादा किया गया था सवाल तो पूछे जाएंगे के तर्ज पर जनता के बीच जाकर लोगों की समस्याओं को जानने की प्रयास किया जाएगा। क्या वादा उन्होंने अब तक पूरे किए हैं या अभियान 17 तारीख तक चलेगी।

बलात्कार को लेकर मुंह में कहा कि छत्तीसगढ़ में रोज बलात्कार हो रहे इसके साथ ही हत्याएं और चोरी डकैती के जो मामले हैं वह भी प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं।

पाटन क्षेत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो जाती है फिर अपना अपराध कैसे बढ़ा।

पढ़ें   CM विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री निवास में की भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना, प्रदेशवासियों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं दी

छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी वह छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार योजना की जानकारी लेकिन रोजगार भी नहीं पा रही है।

छत्तीसगढ़ में सट्टे और जुए के कारोबार खुले ढंग से चल रहा है जिसके चलते भी अपराध लगातार बढ़ रहा है कम से कम छत्तीसगढ़ सरकार इस पर तुम लगाम लगाए।

आवास योजना को लेकर कहा

छत्तीसगढ़ सरकार गरीबों के साथ चल कर रही है केंद्र सरकार ने छह लाख आवास योजना के लिए गए थे लेकिन सभी को रोक दिया गया चार लाख आवास को वापस लौटा दिया गया।नीति आयोग में छत्तीसगढ़ सरकार की फिसड्डी साबित हुआ है।

Share