दुर्ग सांसद विजय बघेल ने सेल चैयरमैन डॉ. मंडल से की मुलाकात, अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

Latest

मुकेश सेन

पाटन 13 जून

 

 

भिलाई–स्टील ऑथरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड(सेल) के चेयरमैन डॉ. सोमा मंडल छत्तीसगढ़ प्रवास पर है। डॉ. सोमा मंडल भिलाई पहुंचकर भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों से मुलाकात किए साथ ही दल्लीराजहरा का भी दौरा कर अधिकारियों से मुलाकात कर जायजा लिया।

दुर्ग लोकसभा सांसद एवं इस्पात संबंधी परामर्शदात्री समिति सदस्य विजय बघेल ने सेल चेयरमैन डॉ. सोमा मंडल से मुलाकात कर इस्पात नगरी भिलाई पहुंचने पर उनका आत्मीय स्वागत किया। दुर्ग सांसद विजय बघेल ने सेल चेयरमैन डॉ. मंडल को संयंत्र के अधिकारी कर्मचारियों की समस्या से अवगत कराते हुए विभिन्न मांग की। सौजन्य मुलाकात के इस दौरान सांसद बघेल ने कोविड-19 सहित सेक्टर 9 हॉस्पिटल में सुविधा और स्टाफ बढ़ाने सहित संयंत्र में स्थानीय व्यक्तियों को नियुक्ति में प्राथमिकता देने की बात भी कही।

दुर्ग सांसद बघेल ने अधिकारियों व कर्मचारियों सहित स्थानीय समस्या से अवगत कराते हुए सेल चेयरमैन मंडल से विभिन्न मांग भी की है। जिसमें प्रमुख रूप से भिलाई टाऊनशीप के व्यपारिक, धार्मिक, शैक्षणिक, सामाजिक संस्थाओं की लीज नवीनीकरण की प्रक्रिया राज्य शासन के नियमों के तहत करने। कोरोना संक्रमण से मृत हुए कर्मचारियों के अश्रितों को शीघ्रातिशीघ्र अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की प्रक्रिया प्रारंभ करने। भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित हॉस्पिटल में डॉक्टर एवं अन्य स्टॉफ की पूर्ति करने संबंधित अधिकारीयों को निर्देशित करने। पिछले दिनों क्षणिक आक्रोशवश आन्दोलनरत कर्मचारियों के साथ सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए की गई कार्यवाही से मुक्त करते हुए उन्हें सुधरने का मौका प्रदान करने। आउटसोर्सिंग के माध्यम से किए जा रहे है काम में स्थानीय ठेकेदार और कर्मचारियों को ज्यादा अवसर प्रदान करने। बंद हो रहे यूनिटों को तुरंत डिस्मेंटल कर स्क्रैप को बेचा जाए जिससे चोरियों को रोका जा सके। उक्त मांग मैंने सेल चेयरमैन महोदया से की। इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रभारी निदेशक(CEO) अनिर्बन दास गुप्ता उपस्थित थे।

Share
पढ़ें   शासकीय शालाओं में 20 जनवरी को शाला प्रबंधन समिति की होगी बैठक, निपुण भारत अभियान से परिचय (सामग्री का अध्ययन) एवं निपुण भारत शपथ दिलवाई जाएगी