अभी तक नहीं बना धमतरी जिला के इस गांव में सड़क, मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं ग्रामीण

Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी 15 जून 2021

 

 

मगरलोड जनपद पंचायत से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत कुल्हाड़ीकोट के आश्रित ग्राम हदबंद एवं जलकुम्भी आज भी अपने मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है।गांव की मुख्य समस्या यातायात को लेकर है,मगरलोड के मुख्य मार्ग तक पहुचने के लिए यहाँ के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

खास कर बरसात के दिनों में अगर किसी की तबियत खराब हो जाये तो इस नए युग मे भी लोग मरीज को अपने कंधों या फिर चारपाई पर उठा कर मुख्य मार्ग तक लाते है।ग्रामीणों का कहना है कि जब गांव में किसी को प्रसव पीड़ा हो उस दरमियान 108 नंबर डायल करने पर सीधा जवाब आता है कि उस गांव में गाड़ी नही जा सकती मरीज को उठा कर मुख्य मार्ग तक लेकर आओ।लाजमी है जब रास्ता ही नही है तो गाड़ी जाएगी कैसे।ग्रामीणों का कहना है कि कई बार ऐसी परिस्थिति में मरीजों को जान भी गवानी पड़ जाती है,गांव में सरकारी स्तर से यातायात को लेकर किसी भी प्रकार की सुविधा ग्रामीणों को मयस्सर नही है।


ग्रामीणों की माने तो आज तक वहाँ की समस्या को सुनने इस गांव में बड़े बड़े दावा करने वाले जनप्रतिनिधि सुध तक लेने नही पहुचे। जब इस संबंध में हमारे संवाददाता ने मगरलोड जनपद अध्यक्ष से बात किये तब उनको इस गांव के रास्ते के बारे में पता तक नही था।ग्रमीणों के सामने रोड़ की समस्या बहुत बडी बिकराल समस्या बन खड़ी है।गांव की समस्या के प्रति न तो सरकारी मुलाजिम गंभीर है,और न ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि।

Share
पढ़ें   बेमेतरा में मुरुम चोर नेता के इशारों पर शुरू हो गया फर्जी एफआईआर का खेल, झूठी एफआईआर के खिलाफ़ कोर्ट में दायर करेंगे रीट - सभापति राहुल टिकरिहा