थम जाएंगे छत्तीसगढ़ में बसों के पहिये! : बस यातायात महासंघ ने किया प्रदर्शन का ऐलान, बस किराए में वृद्धि की मांग को लेकर आज परिवहन मंत्री से मुलाकात

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 जुलाई 2021

छत्तीसगढ़ में तमाम बस संचालक आज अपनी मांगों को लेकर परिवहन मंत्री से मुलाकात करेंगे साथ ही बसों की बारात निकालकर जिलों के कलेक्टरों को ज्ञापन भी सौपेंगे । बस मालिकों का कहना है कि सरकार को 12 जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया जायेगा और इस दौरान अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती तो 13 जुलाई से बसों के पहिये राज्य में थम जायेंगे । दरअसल यातायात महासंघ लगातार बस किराए में वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहा है और आज इसी कड़ी में दोपहर 1 बजे से राजधानी रायपुर में बस मालिकों का प्रदर्शन शुरू होगा । इस प्रदर्शन में बस के चालक और परिचालक भी मौजूद रहेंगे ।

 

 

छत्तीसगढ़ में अनिश्चित काल के लिए बसों के पहिए थम सकते हैं

लगातार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान बस संचालक अब सड़क पर उतर आए हैं। लिहाजा अनिश्चित काल के लिए बसों का संचालन बंद हो सकता है। इससे अन्य जगहों पर आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इससे पहले शनिवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर बस संचालकों ने ज्ञापन सौंपा है। साथ ही अपनी मांगों से अवगत कराया है।

आखिर क्यों सरकार नहीं सुन रही बात ?

बस संचालकों का कहना है कि जिस रफ्तार से पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ रहे है उस हिसाब से हमे यात्रियों का बस किराया बढ़ाना ही पड़ेगा । बस संचालकों का कहना है कि एक तरफ कोविड की मार दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और तीसरी तरफ सरकार का उनकी ओर ध्यान न देना । इन सभी वजहों से बस संचालक काफी परेशान है और आने वाले दिनों में अगर सरकार ने बात नहीं मानी तो बसों के पहिये राज्य में अनिश्चित समय के लिए थम जाएंगे । अब देखना महत्वपूर्ण है कि सरकार बस संचालकों की मांगों पर क्या निर्णय लेती है ।

पढ़ें   Kanker:नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ी को किया आग के हवाले

 

 

 

 

Share