नेताप्रतिपक्ष का प्रहार : शराबबंदी को लेकर नेताप्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक का प्रदेश सरकार पर निशाना, बोले : “प्रदेश सरकार में नहीं है नशाबंदी को लेकर ईमानदारी”

Latest राजनीति रायपुर
नेताप्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक

भूपेश टांडिया

रायपुर 22 जुलाई 2021

 

 

 

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख नशाबंदी करने की मांग की है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में बढ़ते नशाखोरी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की कहीं भी मंशा नहीं है कि नशाबंदी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया जाए जो उनके चुनावी घोषणा पत्र में शामिल था। प्रदेश इन दिनों नशा के कारोबार का प्रमुख केन्द्र बनता जा रहा है जिस तरह से अवैध शराब से लेकर गांजे की तस्करी हो रही है। इससे सवाल उठता है कि सरकार की मौनता इसे अघोषित रूप से एक उद्योग का स्वरूप लेता जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर दिन बड़े तादात में बरामद हो रहे गांजा से स्पष्ट है कि इस पूरे अवैध कारोबार में एक संगठित गिरोह कार्य कर रहा है। जिस तरह से समाजिक संगठनों द्वारा भी नशाबंदी को लेकर प्रदेश में विरोध लगातार किया जा रहा है इन सबके बीच भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार कुछ भी नहीं कर रही है और केवल दिखावे के लिए कागजी कार्यवाही कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस संबंध में गायत्री परिवार संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में एक जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। इस तरह से कई संगठन नशाबंदी के खिलाफ लगातार मुखर होते जा रहे है। संगठन का प्रतिनिधि मंडल लगातार मुलाकात कर नशाबंदी के विरोध में भेंट कर अपनी मांग रख रहे है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने गायत्री परिवार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डाॅ. चिन्मय पण्डया से दूरभाष पर चर्चा कर अभियान की प्रसंशा की है व प्रदेश में इसे और गति देने की अपील की है।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ : आंगनबाड़ी सहायिका ने आंगनबाड़ी में किया खुद को आग के हवाले, अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर लगाई आज, नहीं बच सकी जान