ACB की बड़ी कार्रवाई : DPI में पदस्थ अफसर शिक्षक से 50 हज़ार की ले रहा था घूस तो BEO ऑफिस का बाबू 15 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ाया, ACB की टीम ने पकड़ा

CRIME Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 जुलाई 2021

शिक्षा विभाग के सहायक संचालक और बीईओ आफिस बिलाईगढ़ के बाबू पर एसीबी की टीम की कार्रवाई देखने को मिली है । शिक्षा विभाग में पदस्थ सहायक संचालक शिक्षक से 50 हज़ार की घूस ले रहा था तो बीईओ ऑफिस का बाबू शिक्षक से 15 हज़ार की घूस लेते पकड़ा गया । आपको बता देे की बीईओ ऑफिस के बाबू की लगातार शिकायतें मिल रही थी इसके बाद आज यह कार्रवाई हुई है ।

 

 

जानकारी के मुताबिक प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पदाकन परिवर्तन करने के एवज में आरोपी द्वारा 50,000 ,/- रूपये की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी रायपुर की टीम द्वारा शुक्रवार को ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी डॉक्टर एन.के. अग्रवाल, सहायक संचालक, लोकशिक्षण, शिक्षा विभाग, जिला रायपुर को 50,000,/- रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके शासकीय कार्यालय, संयुक्त संचालक, लोक शिक्षा रायपुर संभाग, पेंशनबाड़ा रायपुर में पकड़ा।

वहीं, एक अन्य प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि आरोपी ने ग्रार्थी से पिता के जीपीएफ, जीआईएस, ग्रेजुटी एवं मेडिकल क्लेम निकालने के एवज में कुल- 2,35,000,/- रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। जिसमें शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी रथराम बंजारे, स्रह्ययक ग्रेड–82 लेखापाल कार्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी बिलाईगढ़ जिला बलौदाबाजार को उसके कार्यालय से जीपीएफ निकालने हेतु अग्रिम 45,000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

दोनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 7 भ्रणनि.अधिर. 4988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Share
पढ़ें   CM ने दी बस्तर को बड़ी सौगात : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बस्तरवासियों को 104 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात, बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित सिरहा-गुनिया सम्मेलन में किया विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन