वैक्सीन जागरूकता : AIIMS के डायरेक्टर ने किए वैक्सीन जागरूकता के लिए पोस्टर का विमोचन, ‘ज्ञानाश्रय नर्सरी स्कूल’ द्वारा वैक्सीन जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रयासों का किया सराहना

Latest छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विशेष

भूपेश टांडिया

रायपुर 5 अगस्त 2021

 

 

 

रायपुर. एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन एम नागरकर ने  ज्ञानेश्वर नर्सरी स्कूल द्वारा कोरोना वैक्सीन जागरूकता पोस्टर का विमोचन किया.
इस अवसर पर डॉ नागरकर ने स्कूल द्वारा वैक्सीन जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से हर कोई डरा सहमा हुआ है और ऐसी स्थिति में स्कूल प्रबंधक द्वारा जागरूकता का जो साहसिक निर्णय लिया है वह काबिले तारीफ है, उन्होंने बताया कि इस पूरे कोविड-19 के दौरान एम्स के सभी डॉक्टरों ने अपनी दोहरी जिम्मेदारी निभाते हुए अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य किया है. हमारी जिम्मेदारी सबसे पहले मरीज को बचाना होता है इसके लिए हम दिन और रात प्रयास करते रहते हैं और इसी का परिणाम है की हमने अधिकतर मरीजों की जान बचाई है. डॉ नागरकर ने बताया कि कोविड-19 का पहला केस जब निकला था तब से लेकर आज तक कोविड- वार्ड में प्रतिदिन मैं और अस्पताल के डॉक्टरों की पूरी टीम उन मरीजों का हौसला बढ़ा रही है जो इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें हर संभव हम मानसिक सपोर्ट करते हैं.
स्कूल संचालक विजय ऋषिकर ने बताया कि कोविड-19 में घर में रहें सुरक्षित रहें इस कहावत को चरितार्थ करते हुए लोगों को अधिक से अधिक पोस्टर एवं टेलीफोन के द्वारा जागरूक एवं उन्हें मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का आह्वान किया गया. हम होंगे कामयाब को मूल मंत्र मानते हुए इस बीमारी पर हम विजय प्राप्त करेंगे और करोना को हराकर रहेंगे.
शाला की प्राचार्य वैभवी ऋषिकर ने इस अवसर पर कहा कि ऐसे विकट परिस्थिति में डॉक्टर, पुलिस, मीडिया एवं अन्य वर्ग के लोगों द्वारा वारियर्स का जो काम किया है वह काबिले तारीफ है.
इस अवसर पर आरएमओ रायपुर होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर योगेश श्रीवास्तव एवं स्कूल के शिक्षक सुधांशु कुमार, प्रीति सिंह, शगुफ्ता अंजुम एवं पत्रकार योगेश मिश्रा का कोरोना वॉरियर्स के रूप में एम्स के डायरेक्टर डॉ. नागर कर के हाथों से सम्मान किया गया.

Share
पढ़ें   गौवंश मोबाइल चिकित्सा यूनिट : अगर आपके पशु हैं बीमार, तो इस नंबर पर करें कॉल, मिलेगी घर पहुंच सुविधा