‘स्पष्टवादी थे पंडित बंशराज तिवारी…’इसी तरह प्रतिमा अनावरण समारोह में हर किसी ने पंडित बंशराज को नमन किया, पूर्व CM रमन, विस के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर समेत कई दिग्गज हुए शामिल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ बलौदाबाजार जिले का मुख्य मार्ग अब हुआ पंडित बंशराज तिवारी के नाम से
■ एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी क्लास वर्ल्ड स्कूल के नये भवन का हुआ लोकार्पण
■ जिले के सभी दिग्गज रहे कार्यक्रम में मौजूद

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 22 अगस्त 2021

 

 

जिले के स्वप्नदिष्टा और विकास पुरुष स्वर्गीय पंडित बंशराज तिवारी के प्रतिमा अनावरण समेत उनके नाम से मार्ग नामकरण और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी क्लास वर्ल्ड स्कूल के नवीन भवन उद्घाटन कार्यक्रम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा, पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा समेत स्थानीय कई जनप्रतिनिधि शामिल हुये।

इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने पूर्व विधायक पंडित बंशराज तिवारी की जीवनी को याद किया। कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए राज्य के पूर्व CM डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि जीवन में ऐसे कुछ लोग ही होते हैं, जो अपने कार्यों से अमर हो जाते हैं। ऐसे लोगों में पंडित बंशराज तिवारी का नाम आता है। उन्होंने पंडित बंशराज तिवारी के सपनों को आगे बढ़ाते उनके परिवार की सराहना करते हुए तिवारी परिवार के जिले के प्रति समर्पण को नमन किया।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि का सम्मान करते डॉ नीतिन तिवारी और डॉ गीतिका शंकर तिवारी

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि पंडित बंशराज तिवारी के नाम से बलौदाबाजार जिले के मार्ग का नाम होना सौभाग्य की बात है।

विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि पंडित बंशराज तिवारी के परिजन उनके सपनों को आगे बढ़ाते हुए प्रारंभ से ही जिले की उन्नति में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। ऐसे में गौरीशंकर अग्रवाल ने इस दौरान तिवारी परिवार की सराहना की।

पढ़ें   समाज को नया आईना दिखाएगी 'अनार्की' : जल्द ही दर्शकों के बीच आएगी अनार्की, रायपुर में शूट होगी वेब सीरीज, समाज में आज के ज्वलंत मुद्दे पर आधारित है 'अनार्की'
डॉ बंशराज तिवारी नाम से जाना जाएगा मार्ग

 

उपस्थित जनसमूह को भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा, छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, जिला पंचायत के अध्यक्ष राकेश वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष चितावर जयसवाल ने भी संबोधित किया।

इस दौरान हर किसी ने जिले के निर्माण में पंडित बंशराज तिवारी के अमूल्य योगदान को याद किया। साथ ही उनकी स्पष्टवादिता और बेबाकी की तारीफ की। ऐसे में उपस्थित जनसमूह को पंडित बंशराज तिवारी की जीवनी को करीब से जानने का अवसर मिला।

इस समारोह में अतिथियों के साथ ही तिवारी परिवार के वरिष्ठ सदस्य पंडित अशोक तिवारी, डॉ. प्रमोद तिवारी, विनोद तिवारी, विपिन तिवारी, विष्णु तिवारी, डॉ. नितिन तिवारी, डॉ. श्रीमती गीतिका शंकर तिवारी, विवेक आनंद तिवारी, अभिषेक तिवारी मौजूद रहे।

विशेष रूप से मंच पर पूर्व मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन गणेश शंकर मिश्रा भी विराजमान थे। इस दौरान सभी ने पूर्व विधायक पंडित बंशराज तिवारी के जीवनी को नमन किया और तिवारी परिवार को बधाइयां दीं।

Share