राहुल की बैठक : टीएस और CM से मुलाकात के बाद हो सकती है तीन मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी, छत्तीसगढ़ में कैबिनेट मंत्रियों के फेरबदल की लिस्ट जल्द होगी जारी!

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 अगस्त 2021

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री और टी एस सिंहदेव से राहुल की मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ कैबिनेट में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है । सूत्र बता रहे है कि 3 से 4 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है तो वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल भी हो सकता है । दरअसल टी. एस. सिंहदेव, भूपेश बघेल और पी एल पुनिया के साथ राहुल गांधी ने लगभग 3:30 घंटे बैठक की थी । बैठक के बाद तीनों ने लगभग एक जवाब दिया कि राज्य के विकास के मुद्दे पर व्यापक चर्चा हुई है । बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल तो रायपुर लौट गए लेकिन टी एस सिंहदेव अभी भी दिल्ली में है । जानकारी के मुताबिक मंत्री अमरजीत भगत भी दिल्ली के लिए रवाना हुए है तो वहीं मंत्री शिव डहरिया भी अपने दौरे को छोड़कर नई दिल्ली के लिए रवाना हुए है ।

 

 

 

किन मंत्रियों  की हो सकती है छुट्टी

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कैबिनेट में बड़ा बदलाव हो सकता है । दिल्ली से जुड़े सूत्र बता रहे है कि मंत्री अमरजीत भगत,मंत्री रुद्र गुरु और मंत्री अनिला भेड़िया की छुट्टी हो सकती है । कुछ मंत्रियों की छुट्टी की वजह उनका परफॉरमेंस बताया जा रहा है । मंत्री अमरजीत भगत ने पिछले दिनों अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन टी एस सिंहदेव के उद्घाटन करने के बाद भी कर दिया । राजनीतिक विश्लेषक भी मानते है कि टी एस और अमरजीत भगत के बीच दूरियां है । ऐसे में माना जा रहा है कि अमरजीत भगत की भी मंत्री पद से छुट्टी हो सकती है ।

पढ़ें   कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में 'भारत और न्याय संहिता' विषय पर व्याख्यान का हुआ आयोजन, नए कानून के बारे में दी गई महत्वपूर्ण जानकारियां

 

कुछ मंत्रियों के विभाग में होगा बदलाव

सूत्र बता रहे है कि मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल किया जा सकता है । लगभग आधा दर्जन मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किये जाने की संभावना जताई जा रही है । जिन मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया जाना है उसकी लिस्ट नई दिल्ली में बन रही है । सूत्र बता रहे है कि 2023 को लेकर कांग्रेस आलाकमान अभी से तैयारी में है इसलिए कुछ मंत्रियों के विभाग में बदलाव हो सकता है ।

लिस्ट कब तक?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह लिस्ट एक सप्ताह के अंदर ही जारी हो जाएगी । राहुल गांधी ने टी एस सिंहदेव और भूपेश बघेल से बैठक के बाद सोनिया गांधी से भी मुलाकात की है । सूत्र बता रहे कि यह लिस्ट 2 से 3 दिन में ही जारी हो जाएगी ।

जब सीएम पहुँचे रायपुर तो बड़ा शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला

नई दिल्ली में राहुल से मुलाकात के बाद जब भूपेश बघेल राजधानी लौटे तो एयरपोर्ट पर उनको लेने प्रदेश के मंत्री रविन्द्र चौबे के साथ मंत्री अमरजीत भी मौजूद रहे । एयरपोर्ट में सीएम के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं की भारी भड़कम भीड़ के साथ कि विधायक मंत्री भी उनका स्वागत करने पहुँचे ।

 

Share