दिल्ली में क्या होगा? : कल कांग्रेसी विधायकों की होगी प्रियंका गांधी से मुलाकात ! CM के मुद्दे पर विधायक पहुँचे दिल्ली, पी एल पुनिया का ट्वीट – किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया गया, CM पद को लेकर बड़ी खबर पढ़िये

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 अगस्त 2021

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े बदलाव के आसार दिख रहे है । राहुल गांधी की टी एस और सीएम भूपेश की मुलाकात के बाद राजनीतिक समीकरण इस तरह बदला है कि कांग्रेसी विधायक एक के बाद एक दिल्ली के लिए रवाना हो गए है । आपको बताते चले कि स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने सभी विधायकों को दिल्ली बुलाया है । दूसरी तरफ प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने साफ कहा है कि किसी भी कांग्रेस के विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया गया । ताज्जुब की बात यह भी है कि कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाने की बात कुछ विधायक कह रहे है लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कोंडागांव से विधायक मोहन मारकआम को ऐसी कोई जानकारी नहीं कि विधायकों को आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है ।

 

 

सभी विधायक दिल्ली में क्या करेंगे?

जानकारी के मुताबिक अभी तक 37 विधायक दिल्ली की उड़ान भर चुके है । कल सीएम भूपेश बघेल भी स्पेशल प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना होने वाले है । सूत्र बता रहे कि कल सभी विधायक, सांसद और सीएम, प्रियंका गांधी से नई दिल्ली में मुलाकात करने वाले है । ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि सभी विधायक मुख्यमंत्री के प्रति अपना विश्वास दिखाएंगे और सीएम न बदलने की बात प्रियंका गांधी से कहेंगे ।

बैठक के बाद क्या हुआ?

सूत्र बता रहे है कि राहुल गांधी ने सीएम भूपेश बघेल,टी एस सिंहदेव, पी एल पुनिया के साथ के सी वेणुगोपाल से बैठक की । बैठक में राहुल ने निर्णय लिया की अब सीएम की कुर्सी टी एस सिंहदेव को दी जाएं । सूत्र बताते है कि बैठक के बाद सीएम ने राहुल से मुलाकात का समय मांगा लेकिन राहुल गांधी ने और कोई मुलाकात का समय नहीं दिया । इसके बाद पी एल पुनिया ने ही टी एस को नई दिल्ली में रुकने के लिए कहा ।

पढ़ें   कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा मेधावी छात्रों के लिए 'प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023’ का होगा आयोजन, मेधावी छात्रों को मिलेगी विशेष छात्रवृत्ति सुविधा

अब आगे क्या?

सूत्र बता रहे है कि जल्द ही दिल्ली से कांग्रेस आलाकमान की टीम रायपुर पहुँचेगी और विधायक दल की बैठक होगी । बैठक में सीएम को चेंज करने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा और टी एस सिंहदेव को मुख्यमंत्री चुना जाएगा । उसके बाद राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम के तौर पर टी एस सिंहदेव को चुना जाएगा ।

मोहम मरकाम क्या बोले?

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने साफ कहा कि किसी भी विधायक को आलाकमान ने नई दिल्ली नहीं बुलाया है । मोहन मरकाम ने कहा कि सभी विधायकों को पार्टी के अनुशासन का पालन करना चाहिए ।

Share