सबकी नजरें दिल्ली पर : दो दर्जन विधायक अभी-अभी दिल्ली रवाना, सीएम भूपेश कल सुबह स्पेशल प्लेन से भरेंगे दिल्ली के लिए उड़ान

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 अगस्त 2021

दिल्ली में सीएम भूपेश और टी एस सिंहदेव की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद प्रदेश की राजनीति अब दिल्ली पर टिकी हुई है । विधायकों की बड़ी बैठक सर्किट हाउस में हुई, इसके बाद सभी विधायक सीएम हाउस पहुँच गए । सीएम हाउस पहुँचने के बाद सभी विधायकों का दिल्ली के लिए प्लेन की टिकट बुक हुआ और सभी विधायक दिल्ली के लिए उड़ान भर चुके है ।

 

 

आपको बताते चले कि जिन विधायकों ने अभी-अभी उड़ान भरी है उनमें चंद्रदेव राय,शकुंतला साहू,चिंतामणि महाराज,प्रकाश नायक,बृहस्पत सिंह, देवेंद्र यादव,यू डी मिंज,कुलदीप जुनेजा,गुलाब सिंह कमरों,शिशुपाल सोरी,आशीष छाबड़ा,विनोद चंद्राकर,विनय भगत,रेणु जोगी,गुरुदयाल बंजारे,किस्मत लाल नंद,द्वारिकाधीश यादव,दलेश्वर साहू,पुरषोत्तम कंवर और ममता चंद्राकर भी रवाना हो गई है ।

इससे पहले विकास उपाध्यक्ष, अमरजीत भगत,शिव डहरिया,ताम्रध्वज साहू, अनिला भेड़िया, लक्ष्मी ध्रुव, रश्मि आशीष सिंह, मोहित केरकेट्टा,अनिता योगेंद्र शर्मा दिल्ली के लिए हुए रवाना हो चुके है ।

छत्तीसगढ़ में जब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद संभाली है तब से यह बात की चर्चा थी कि ढाई साल के बाद मुख्यमंत्री बदला जा सकता है, हालांकि कई बार इस पर वाद विवाद होता रहा लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि वास्तविक मसला क्या है ।राहुल गांधी की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव से मुलाकात के बाद यह कयास और भी तेज हो गई है की क्या सीएम छत्तीसगढ़ में बदलने वाले है..?

दिल्ली जाने का मकसद क्या?

राजनीतिक विद्वान मान रहे है कि सीएम भूपेश बघेल समर्थित सभी विधायक दिल्ली जाकर सीएम भूपेश बघेल के पक्ष में रहने की बात आलाकमान के सामने रखने वाले है । सूत्र बता रहे है कि राहुल गांधी ने बैठक में यह बात स्पष्ठ कर दी है कि ढाई साल वाला फॉर्मूला था और अब समय पूरा हो चुका है । ऐसे में अब सीएम समर्थित सभी विधायक बारी-बारी नई दिल्ली पहुँच रहे है

पढ़ें   ऑनलाइन जुए ने छीनी जिंदगी : ऑनलाइन जुआ में हारा 40 हज़ार रुपये, तो 16 साल के युवक ने मौत को लगा लिया गले

फॉर्मूला कैसे हो सकता है?

सूत्र बता रहे है कि भूपेश बघेल, टी एस सिंहदेव और पी एल पुनिया के साथ बैठक में यह बात सामने आई की पहले कुछ मंत्रियों को हटाया जाए । सूत्र बता रहे है कि मंत्रियों को हटाने के पक्ष में सीएम नहीं है क्योंकि मंत्रियों के हटने से सीएम ऊपर भी सवाल उठ सकता है ।

अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में आगे आने वाले दिनों में क्या होने वाला है ।

Share