CG ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के विधायकों और सांसदों का दिल्ली जाना हुआ शुरू, बड़े सियासी उलटफेर की संभावना, बड़े नेताओं से मिलेंगे विधायक और सांसद..CM भी कल होंगे दिल्ली के लिए रवाना

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 अगस्त 2021

छत्तीसगढ़ में जब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद संभाली है तब से यह बात की चर्चा थी कि ढाई साल के बाद मुख्यमंत्री बदला जा सकता है, हालांकि कई बार इस पर वाद विवाद होता रहा लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि वास्तविक मसला क्या है ।राहुल गांधी की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव से मुलाकात के बाद यह कयास और भी तेज हो गई है की क्या सीएम छत्तीसगढ़ में बदलने वाले है..?

 

 

आपको बताते चलें कि कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका आतिशी स्वागत कार्यकर्ताओं ने किया ।  इस स्वागत में सबसे दिलचस्प बात यह रही कि मुख्यमंत्री को लेने सिर्फ दो मंत्री रविंद्र चौबे और अमरजीत भगत ही एयरपोर्ट पहुंचे थे बाकी कोई भी मंत्री एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था ।

कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों का दिल्ली जाना शुरू

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल ही दिल्ली से रायपुर पहुँचे और दूसरे दिन की शाम होते-होते मंत्री अमरजीत भगत,मंत्री शिव डहरिया,संसदीय सचिव विकास उपाध्याय नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए । कांग्रेस विधायक अनिला भेड़िया, लक्ष्मी ध्रुव, रश्मि आशीष सिंह, मोहित केरकेट्टा,अनिता योगेंद्र शर्मा भी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है । आपको बताते चले कि पार्टी के सांसद फूलोदेवी नेताम, सांसद छाया वर्मा भी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है । सूत्र बता रहे है आज रात तक सीएम समर्थित और भी विधायक दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले है ।

दिल्ली जाने का मकसद क्या?

राजनीतिक विद्वान मान रहे है कि सीएम भूपेश बघेल समर्थित सभी विधायक दिल्ली जाकर सीएम भूपेश बघेल के पक्ष में रहने की बात आलाकमान के सामने रखने वाले है । सूत्र बता रहे है कि राहुल गांधी ने बैठक में यह बात स्पष्ठ कर दी है कि ढाई साल वाला फॉर्मूला था और अब समय पूरा हो चुका है । ऐसे में अब सीएम समर्थित सभी विधायक बारी-बारी नई दिल्ली पहुँच रहे है ।

पढ़ें   छ.ग. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल के संचालक मण्डल की बैठक में 524.06 करोड़ रूपए वार्षिक बजट की स्वीकृति

फॉर्मूला कैसे हो सकता है?

सूत्र बता रहे है कि भूपेश बघेल, टी एस सिंहदेव और पी एल पुनिया के साथ बैठक में यह बात सामने आई की पहले कुछ मंत्रियों को हटाया जाए । सूत्र बता रहे है कि मंत्रियों को हटाने के पक्ष में सीएम नहीं है क्योंकि मंत्रियों के हटने से सीएम ऊपर भी सवाल उठ सकता है ।

अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में आगे आने वाले दिनों में क्या होने वाला है ।

 

Share