CG BJP का चिंता शिविर : बस्तर में आज से ‘2023 मिशन’ के लिए BJP का चिंतन शिविर, कई राष्ट्रीय नेता होंगे शामिल, बंद कमरें में बनेगी 2023 विधानसभा जीत की रणनीति

Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बस्तर, 31 अगस्त 2021

भारतीय जनता पार्टी की 3 दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत आज से बस्तर से हो रही है । बीजेपी का यह चिंतन शिविर राहुल गांधी के बस्तर दौरे से ठीक पहले शुरू हो रहा है । बीजेपी के इस चिंतन शिविर में कौन-कौन से नेता पहुँच रहे है, यह जानकारी इस बार गुप्त रखी गई है लेकिन जो नाम हमें पता चला है, उनमें भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह-प्रभारी नितिन नवीन शामिल हो सकते हैं। इन नेताओं के दोपहर तक पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के पूर्व CM व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय समेत कई बड़े नेता भी बस्तर पहुंचेंगे।

 

 

बस्तर के सभी सीटें कांग्रेस के पास

बस्तर संभाग में विधानसभा की 12 सीटें है और सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है, हालांकि 2018 के चुनाव में 1सीट भीमा मंडावी को दंतेवाड़ा से मिली थी लेकिन बाद में उनकी हत्या के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस की देवती कर्मा चुनाव जीत गई । बस्तर लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस का ही कब्जा है । ऐसे में 2023 की राह कैसे आसान की जाए, उसको लेकर बीजेपी का चिंतन शिविर पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है ।

इस बार बंद कमरे में चर्चा, चुनावी तैयारी गोपनीय

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अभी लगभग ढाई साल बाकी हैं। भाजपा प्रदेश में स्थिति को देखते हुए कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। ऐसे में राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ चर्चा भी गोपनीय रखी गई है। बंद कमरे में पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेता चुनावी रणनीति पर बात करेंगे। कार्यकर्ताओं को भी कमरे के बाहर पंडाल में जगह देने की बात कही गई है। हालांकि, शिविर के अंतिम दिन पूरे संभाग के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी।

पढ़ें   विकसित भारत के निर्माण में हो विद्यार्थियों  की भूमिका: मुख्यमंत्री साय

कांग्रेस ने बताया चिंता शिविर

बीजेपी के इस चिंतन शिविर को कांग्रेस ने चिंता शिविर बताया है । कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा के चिंतन शिविर को चिंता शिविर कहा है  ।

Share