CG ब्रेक VIDEO : थानों की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए थाना प्रभारियों की कार्यशाला, DGP डी एम अवस्थी बोले : “थानों के कार्यप्रणाली में सुधार के लिए थाना प्रभारियों से कर रहे चर्चा, बेहतर पुलिस व्यवस्था के लिए हमारा प्रयास”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ में पुलिस सिस्टम को बेहतर करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है । इसी कड़ी में 1 सितंबर को राजधानी रायपुर में थाना प्रभारियों का प्रशिक्षण शिविर रखा गया । इस दौरान थानों की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए जरूरी दिशा निर्देश, सभी थाना प्रभारियों को दिया गया । इस कार्यक्रम में सबसे खास बात यह रही कि थाना प्रभारियों से 1-2-1 चर्चा की गई साथ ही थानों की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए उनसे भी जरूरी जानकारी ली गई ।

 

 

प्रशिक्षण शिविर में मौजूद थाना प्रभारी

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश के लगभग 475 थाना प्रभारियों से ग्रुप वाइज चर्चा करें और पुलिस की कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए प्रयास करें । डीजीपी डी अवस्थी ने कहा कि आज 38 थाना प्रभारियों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ जिसमें थानों की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए जरूरी और आवश्यक दिशा निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया । डीजीपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों का प्रशिक्षण करने के बाद सीएसपी,डीएसपी और एसपी लेवल के भी अधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर रखा जाएगा ।

Share
पढ़ें   दिनदहाड़े लूट BREAKING : राजधानी में दिनदहाड़े लूट... पैसों से भरा बैग लूटकर 3 अज्ञात बाइक सवार हुए फरार