CRIME NEWS बदमाशों को समझाइश : राजधानी के निगरानीशुदा बदमाशों को बुलाकर दी गयी समझाइश..अब अपराध में संलिप्त पाए जाने पर होगी कार्यवाही

CRIME Latest रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 2 सितंबर 2021

 

 

अपराधों पर नियंत्रण विशेषकर चाकूबाजी की घटनाओं पर नियंत्रण हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल के निर्देश में पिछले 05 वर्ष में चाकूबाजी करने वाले आरोपियों तथा थाना क्षेत्र के गुण्डा तत्व के लोगों की सूची तैयार की गयी है। जिन्हें बारी – बारी से थाना बुलाकर समझाईश दी जा रहीं है एवं अपराध में संलिप्त पाए जाने पर कार्यवाही भी की जाएगी। इसके अलावा इन पर पृथक से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर वाउण्ड ओवर की कार्यवाही भी प्रारंभ की जा रहीं है, जिसमें इन्हें न्यायालय के समक्ष निश्चित राशि की गारंटी लेनी पड़ेगी। भविष्य में शांति भंग करने अथवा अपराध कारित करने पर उक्त राशि जप्त भी कर ली जाएगी। इसी क्रम में विगत 02 दिवस में अब तक कुल 118 पुराने चाकूबाजों, गुण्डा एवं निगरानी बदमाशों को थाना हाजिर कर उनकी परेड़ लेने के साथ ही सख्त समझाईश दी जाकर अब तक कुल 19 लोगों के विरूद्ध वाउण्ड ओवर की कार्यवाही भी की गई। पुलिस द्वारा इन्हें समझाईश दी जा रहीं है कि वे अपराधों से दूर रहकर शांति पूर्वक अपने परिवार के साथ अपना जीवन यापन करें। पुलिस द्वारा जब भी उन्हें थाना उपस्थित होने कहा जाता है तो वे तत्काल थाना उपस्थित होवें तथा क्षेत्र में सुरक्षा, शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करें। रायपुर पुलिस का उक्त अभियान कार्यवाही लगातार जारी है।

Share
पढ़ें   पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने पूरे जिले में दिया धरना, मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व /तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन..