धर्मांतरण पर सियासत : BJP ने प्रदेश सरकार पर लगाया बड़ा आरोप… क्या पुलिस प्रशासन पर है राजनीतिक दबाव ?..इस मुद्दे को लेकर राज्यपाल को BJP सौंपेगी ज्ञापन

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भुपेश टांडिया / गोपी कृष्ण साहू

रायपुर 10 सितंबर 2021

 

 

 

प्रदेश में धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर सियासत में गहमागहमी की स्थिति आ गई है बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दिया की कल शांति मार्च निकालकर राज्यपाल अनुसुइया उइके को ज्ञापन सौंपेगी।

बीते दिनों बीजेपी के जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के तत्वाधान में राजधानी में धरना प्रदर्शन कर प्रदेश में हो रही धर्मांतरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

पूर्व कृषि मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की पिछले 3 सालों के कार्यकाल में जितना धर्मांतरण हुआ है वह हमारे शासनकाल में कभी नहीं देखने को मिला था जिस पर उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के नेता उनको धर्मांतरण के मुद्दे पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं करने का आदेश दिया गया है जिसके चलते वह प्रदेश में धर्मांतरण के मुद्दों को लेकर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

उन्होंने आगे कहा की पहले तो आदिवासी क्षेत्रों जैसे बस्तर और सरगुजा इलाके में ज्यादातर धर्मांतरण हो रहे थे लेकिन अब ओबीसी यानी कि पिछड़ा वर्ग के लोगों पर भी यह लोग नजर बनाए हुए हैं और उनको भी धर्मांतरण कराने का खेल जोरों से चल रहा है।

पुलिस प्रशासन पर है राजनीतिक दबाव ?

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की कुछ दिनों पहले धर्मांतरण को लेकर हिंदू धर्म के लोगों ने रंगे हाथों पादरी को पकड़ा था जिस पर भी पुरानी बस्ती पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की तो इसको लेकर उन्होंने पुलिस प्रशासन पर राजनीतिक दबाव की भी बात कही है।

पढ़ें   CRIME : बाइक में घूम - घूम कर करता था गाड़ियों में रखे बैग और पर्स की चोरी.. अंतरराज्यीय चोर को राजधानी पुलिस ने किया गिरफ्तार

बहला फुसलाकर किया जाता है धर्मांतरण

बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि हिंदू धर्म के लोगों को बहला-फुसलाकर उन्हें पैसे देने का झांसा देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है बीजेपी ने कहा कि हमारे पास इसका पुख्ता प्रमाण है इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन इन लोगों के ऊपर कोई भी कार्यवाही नहीं कर रही है।

अब इस धर्मांतरण को लेकर बीजेपी प्रदेश स्तर पर आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं वह गांव गांव जाकर गांव में क्रिश्चियन समुदाय के द्वारा गांव के लोगों को प्रार्थना में आने के लिए कहा जाता है इसके लिए वे वहां पहुंचकर उन पर कार्यवाही करवाने की तैयारी में जुट चुके हैं।

उनका मानना है कि प्रार्थना से हमें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अगर प्रेयर कराया जा रहा है तो चर्च में आकर प्रेयर करे।

पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और पूर्व कृषि मंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे।

Share