CG बड़ा प्रशासनिक फेरबदल : राज्य प्रशासनिक सेवा के 96 अफसरों का तबादला, एक ही दिन में 100 से अधिक अधिकारियों का हुआ तबादला, पढ़िये किनका हुआ तबादला और क्या है इतने बड़े तबादले की अंदर की बात?

Bureaucracy Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ में रविवार का दिन तबादला वाला दिन रहा । राज्य सरकार ने रविवार के दिन लगभग 100 से अधिक अधिकारियों का तबादला सूची जारी किया, जिनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस),राज्य प्रशासनिक सेवा के साथ राज्य पुलिस अधिकारी और आईपीएस अफसरों का तबादला शामिल है । देर रात राज्य प्रशासनिक सेवा के 96 अफसरों का तबादला किया गया है ।  ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि बहुत ही जल्द राज्य में कुछ बड़ा होने वाला है,जिसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है ।

 

 

तबादले को लेकर क्या कहते है जानकार?

इतनी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी को लेकर राजनीति और प्रशासनिक सेवा के जानकार कहते है कि कुछ दिन पहले सीएम के बदलने की बात सामने आई और 55 विधायकों का दल जो सीएम का समर्थन करने दिल्ली पहुँचा । सूत्र बताते है की सभी विधायकों ने सीएम को यह संदेश पहुँचा दिया कि उनकी बात अफसर सुनते नहीं है इस वजह से ऐसा बड़ा फेरबदल किया गया है । सूत्रों के मुताबिक विधायकों ने एक स्वर में कहा कि राज्य में अफसरशाही हावी है और उनकी बात अधिकारी मानते नहीं है ।

ऐसे में सभी विधायकों ने अधिकारियों की फेरबदल की मांग की है । सूत्र बताते है कि विधायक लंबे समय से मांग कर थे कि कुछ अधिकारियों का उनका क्षेत्र से तबादला किया जाए जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है ।

आगे कुछ बड़ा होगा क्या?

सूत्रों की माने तो इस महीने राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आने वाले है । सूत्र बताते है कि जो स्थिति 25 अगस्त से लेकर 28 अगस्त तक जो स्थिति थी वो स्थिति अब नहीं है । राज्य में टी एस सिंहदेव के समर्थन में विधायकों की संख्या पहले से कहीं ज्यादा हो गई है । सूत्रों की माने तो छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में बड़े बदलाव तय है । सूत्र बताते है कि सीएम के साथ कुछ मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है तो वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल भी हो सकता है ।

पढ़ें   Samrat Prithviraj Review : अत्याधुनिक तकनीक के बाद भी पिटती नज़र आई फिल्म, अक्षय कुमार की एक्टिंग ने उम्मीदों पर पानी फेरा...पढ़ें फिल्म का Review

देखें लिस्ट

Order III 12.09.2021

Share