CG नक्सलियों का उत्पात : नारायणपुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को किया आग के हवाले, सड़क बनवा रहे मुंशी की हत्या

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बस्तर, 24 सितंबर 2021

बस्तर क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों को लगातार नक्सली निशाना बनाते रहे हैं । ताजा मामला सामने आया है नारायणपुर से जहां नक्सलियों ने सड़क निर्माण में कार्य कर रहे मुंशी की हत्या कर दी वहीं सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया । वारदात के बाद सड़क निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। नक्सलियों के आमदई एरिया कमेटी ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है। घटना छोटे डोंगर थाना क्षेत्र की है।

 

 

वाहनों को किया आग के हवाले

नक्सल प्रभावित इलाके मढ़ोनार में करीब ढाई करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना (PMSY) के तहत निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली वहां पहुंच गए। नक्सलियों ने पहले मुंशी संदीप की जमकर पिटाई की और फिर मजदूरों के सामने ही उसका गला रेत कर मार डाला। नक्सली पहले भी इस सड़क के निर्माण कार्य को बंद करने की चेतावनी दे चुके थे।

नक्सलियों ने जगह-जगह फेंके पर्चे

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जगह-जगह पर्चे भी फेंके हैं। पर्चे में लिखा है- सड़क निर्माण कार्य बंद करवाने के लिए पहले भी ठेकेदार व मुंशी को चेतावनी दी गई थी, लेकिन फिर भी लगातार जोर-जबरदस्ती से सड़क निर्माण का काम करवाया जा रहा था। इसे तत्काल बंद किया जाए ।

मुंशी की की हत्या
Share
पढ़ें   वीर सावरकर का जीवन प्रेरणादायक - विष्णु देव साय