CM पर फैसला : टी एस के बयान के बाद भूपेश बघेल का बयान – ‘कका अभी जिंदा है’, क्या है इस बयान के मायने?, क्या भूपेश बघेल भी नहीं चाहते CM की कुर्सी गंवाना?, पढ़िये इस रिपोर्ट में

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ में ढाई – ढाई साल के सीएम पद को लेकर लगातार सियासी घमासान जारी है । एक तरफ टी एस सिंहदेव लगातार कह रहे हैं कि अभी फैसला आलाकमान के पास है और निर्णय आलाकामन को लेना है । ऐसे में सीएम भूपेश बघेल द्वारा दिया गया बयान – कका अभी जिंदा है । कई मायनों से भूपेश समर्थक कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश देने का प्रयास है कि अभी भूपेश बघेल सीएम है और कोई डरने की बात नहीं है ।

 

 

आपको बताते चले कि कल पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में सीएम भूपेश बघेल और मंत्री टी एस सिंहदेव एक साथ मंच पर थे । जब सीएम भूपेश बघेल की बोलने की बारी आई तो सीएम कुछ देर रुके और हल्की मुस्कुराहट के साथ बोले कि – कका अभी जिंदा है । बाद में अपने सोशल अकाउंट में भी भूपेश बघेल ने इस वाकये को पोस्ट किया । ऐसे में समझा जा सकता है कि सीएम की कुर्सी को, वो भी आसानी से नहीं छोड़ने वाले हैं । राजनीतिक विद्वान कहते है कि भूपेश बघेल, सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ना चाह रहे है तभी तो जब मामला फंसते नजर आया तो 53 विधायकों के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को दिल्ली ले जाया गया और पार्टी के बड़े नेताओं के सामने शक्ति प्रदर्शन किया गया ।

वहीं दूसरी तरफ टी एस सिंहदेव भी लगातार यहीं कह रहे हैं कि अभी भी फैसला आलाकमान के पास है । टी एस सिंहदेव जब शुक्रवार को नई दिल्ली से रायपुर पहुँचे तो बयान दिया कि पंजाब में क्या हुआ सभी ने देखा इसलिए यहां भी परिवर्तन हो सकता है । प्रक्रिया जारी है ।

पढ़ें   बजट सत्र का तीसरा दिन : बृजमोहन ने विधानसभा में उठाया बिजली कंपनियों की बकाया राशि व एकीकरण का मुद्दा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया जवाब....

ऐसे में यह समझा जा सकता है कि सीएम और टी एस सिंहदेव दोनों सीएम की कुर्सी के लिए अभी भी लड़ाई लड़ रहे है । अब देखना होगा कि पार्टी हाई कमान कब फैसला लेती है? वैसे सूत्र बताते है कि पार्टी आलाकमान ने फैसला लेने का सोच लिया है और जल्द ही दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाकर फैसला सुना दिया जाएगा, जिससे 2023 के चुनाव के लिए पार्टी अभी से तैयार हो जाएं । और आपसी मतभेद खत्म हो जाएं ।

Share