‘कन्हैया’ होंगे कांग्रेस के : कल शाम 4 बजे कन्हैया कुमार शामिल होंगे कांग्रेस में , पढ़िये जेएनयू से निकले ‘कन्हैया कुमार’ का कैसा रहा सफर?,आखिर क्यों भगत सिंह जी की जयंती को ही चुना कन्हैया ने?

Exclusive TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 27 सितंबर 2021

छात्र राजनीति से चर्चा में आए कन्हैया कुमार आखिरकार कल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं । मीडिया 24 न्यूज़ को मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार कल शाम 4 बजे राहुल गांधी की उपस्थिति में कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होंगे । आपको बताते चलें कि लंबे समय से यह कयास लगाया जा रहा था कि, कन्हैया कुमार के साथ जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं । लेकिन सूत्र बताते हैं कि कल कन्हैया कुमार शाम 4:00 बजे कांग्रेस प्रवेश करेंगे । आपको बताते चलें कि कन्हैया कुमार इस दिन भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं क्योंकि कल ही भगत शहीद भगत सिंह की जयंती है ।

 

 

ऐसे में कांग्रेस, कन्हैया कुमार को युवाओं के बीच एक लोकप्रिय चेहरा के रूप में भुनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है,  लिहाजा कन्हैया कुमार को शहीद भगत सिंह की जयंती के दिन ही कांग्रेस में शामिल किया जा रहा है ।

 

एक के बाद एक चुनावों में हार का सामना कर रही कांग्रेस अब खुद को बदलने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस की नजर आने वाले विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा चुनाव पर है। कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती कमजोर संगठन और उसका नेतृत्व है। इस बीच, राहुल गांधी पार्टी में युवाओं को चाहते हैं। युवाओं को साथ जोड़ने के लिए कांग्रेस हर राज्य में महाअभियान चलाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत पार्टी ऐसे युवाओं को जोड़ने की कोशिश करेगी, जो आंदोलन और संघर्ष से निकले हों। कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ऐसे ही युवा है। इसलिए पार्टी इन्हें साथ ला रही है।

पढ़ें   कार में ठूसकर बकरा बकरी चोरी का मामला, एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में..आरोपी के पास से 02बकरा भी किया गया जब्त

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय से आते हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह भाजपा के गिरिराज सिंह से हार गए। बेगुसराय में भूमिहार मतदाताओं की तादाद सबसे ज्यादा है और कन्हैया कुमार भी भूमिहार है। ऐसे में वह खुद को साबित करने में विफल रहे।इसके बावजूद पार्टी मानती है कि बिहार में नए चेहरे की जरुरत है। छात्र नेता के तौर पर उन्हें संगठन बनाने का अनुभव है। बिहार कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह कहते हैं कि कन्हैया के आने से पार्टी को फायदा होगा। क्योंकि, कन्हैया वही मुद्दे और लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्हें कांग्रेस उठाती रही है।

Share