2 नाबालिग बच्चियों की मौत : मॉर्निंग वॉक में निकले दो नाबालिग बच्चियों की करंट से मौत, किसान ने बिछाया था तार, जंगली जानवरों के लिए बिछाये तार में फंसी बच्चियां

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में बेहद ही दर्दनाक तस्वीर सामने आई हैं । जहां 2 नाबालिग बच्चियों की मौत हो गई है । आपको बताते चलें कि मॉर्निंग वॉक में निकली दो नाबालिग बच्चियां तार की चपेट में आ गई, जिसमें करंट आने के कारण दोनों बच्चियों की मौत हो गई है । बताया जा रहा है कि किसान ने जंगली जानवरों के लिए तार बिछाया था लेकिन इस तार की चपेट में नाबालिक बच्चियां आ गई । दरअसल राजनांदगांव जिले के मोहारा पुलिस चौकी के वनांचल ग्राम घोटिया में करंट लगने से दो बालिकाओं की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम घोटिया निवासी पंचायत सचिव रोहित रजक की 17 वर्षीय पुत्री टिकेश्वरी रजक नवमी और ग्रामीण कृपाराम मंडावी की पुत्री आठवीं की छात्रा इलेश मंडावी 15 वर्ष दोनों मॉर्निंग वॉक पर रोजाना की तरह खेत की ओर गए थे। गांव के नारद छेदैया अपनी खेत में जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए तार में करंट लगाकर जमीन में फैला दिया था। जमीन में फैले करंट लगे तार की चपेट में दोनों नाबालिग आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी नारद छेदैया के खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

दौड़ लगा रहे थे एक दूसरे के साथ बच्चे

ये दोनों बच्चियां तथा इनके साथ अन्य बच्चियां भी प्रतिदिन दौड़ लगाती थीं। यह शौक जानलेवा साबित हो गया। गनीमत यह रही कि अन्य बच्चियां इनसे पीछे थीं। सबसे पहले आठवीं की छात्रा इलेश मंडावी तार में फंस कर गिरी और बेहोश हो गई। उसे बचाने गई टिकेश्वरी रजक नवमीं की छात्रा भी करंट की शिकार हो गई, तभी पीछे जो बच्चियां थी वे सहमकर रुक गई। उसी समय खेत में करंट लगाने वाले नारद छेदैया भी पहुंच गया। इसी बीच जानवर भी दिखाई दिया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां इस तरह का कार्य खुलेआम चल रहा है। जिस पर वन अधिकारी परोक्ष रूप से संरक्षण देते हैं। पुलिस ने जानवर संबंधी जानकारी से तो इनकार किया है, किंतु ग्रामीणों ने उसकी फोटो भी खींची इस तरह की घटना से ग्राम में रोष भी व्याप्त है।

पढ़ें   CG के शराब दुकान में चोरों का धावा : शराब दुकान से 2 लाख 95 हज़ार की लूट, CCTV के डीबीआर को भी ले उड़े चोर

विधायक ने किया शोक व्यक्त

इस संबंध में ग्रामीण जिलाधीश से मिलकर शिकायत का मन बना चुके हैं, पूरे गांव में शोक की लहर है। विधायक अनुसूचित जाति प्राधिकरण के अध्यक्ष भुनेश्वर बघेल ने ऐसी घटना के लिए शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है तथा इस संबंध पर शीघ्र कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं।

 

 

Share