रक्तदान शिविर : IIIT के छात्र – छात्राओं ने किया ‘रक्तदान शिविर’ का आयोजन … छात्रों की ‘HB’ स्तर का भी किया गया जांच

Latest छत्तीसगढ़ रायपुर स्वास्थ्य विशेष

भूपेश टांडिया

रायपुर 3 अक्टूबर

 

 

एम्स रायपुर के सहयोग से छात्र गतिविधि केंद्र (एसएसी) आईआईआईटी नया रायपुर ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। संस्थान परिसर में यह लगातार चौथा रक्तदान अभियान है। पिछले वर्षों में बड़ी संख्या में छात्रों, संकायों और साथ ही संस्थान परिवार के अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय गौरव के इस अवसर पर रक्तदान किया था , और एक बार फिर से 40 से अधिक की संख्या में रक्तदान किया। गांधी जयंती के अवसर पर इसे आयोजित करने का उद्देश्य राष्ट्र के लिए किए गए उनके योगदान के लिए श्रद्धांजलि देना है।

निदेशक डॉ. प्रदीप के सिन्हा ने रक्तदान अभियान का उद्घाटन किया। यह आयोजन एसएसी के सदस्यों द्वारा आईआईआईटी नया रायपुर के एसएसी कार्यालय में आयोजित किया गया था। रक्त दान करने से पहले छात्रों का एचबी स्तर के लिए जांच भी की गई। शिविर का आयोजन उच्च चिकित्सा मानकों, उचित स्वच्छता, सामाजिक दूरी, अनिवार्य मास्क और अन्य कोविड-19 प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए किया गया।

रक्तदान करने से लोगों की जान बचाई जा सकती है और आईआईआईटी नया रायपुर परिवार तकनीकी प्रगति के साथ समाज कल्याण के क्षेत्र में भी अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहता है। इस उपलक्ष्य में आईआईआईटी नया रायपुर के संस्थान सामाजिक उत्तरदायित्व (आईएसआर) सेल ने राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) सेल के सहयोग से गांव बेंद्री में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़: गुमशुदा बच्चों की पतासाजी हेतु चलाये गये ''ऑपरेशन मुस्कान'' में पुलिस को मिली सफलता, 559 गुमशुदा बच्चों को बरामद कर किया गया पालकों के सुपूर्द