राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : विधायक रामकुमार यादव ने की मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, छत्तीसगढ़ में होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में आने का दिया निमंत्रण

Exclusive Latest TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/भोपाल,11 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ में होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं । कार्यक्रम के सिलसिले में चंद्रपुर से विधायक राम कुमार यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर उनको आदिवासी नृत्य महोत्सव में आने का निमंत्रण दिया । आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 28 से 30 अक्टूबर तक अंतराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं 1 नवम्बर को राज्योत्सव का आयोजन राजधानी रायपुर में किया जा रहा है।

 

 

आमंत्रण देते विधायक राम कुमार यादव

उक्त कार्यक्रम में देश के समस्त राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उस प्रदेश की जनजाति वर्ग की लोकसंस्कृति,कलाकृति एवं लोकनृत्य का प्रदर्शन हेतु भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रतिनिधि के रूप में विधायकों को आमंत्रित करने के लिए जिम्मेदारी दी गई है। आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में चंद्रपुर विधायक एवं राज्य ग्रामीण एवं पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) रामकुमार यादव एवं मरवाही विधायक डॉ के के ध्रुव ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मुख्य सचिव को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पत्र एवं आमंत्रण पत्र सहित बस्तर आर्ट की कलाकृति भेंटकर उन्हें उक्त कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए निमंत्रण देकर आग्रह किया। जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार करते हुए मध्यप्रदेश के जनजातियों की लोक कलाकृतियों का प्रदर्शन हेतु लोक कलाकारों को भेजने का भरोसा दिलाया।

शिवराज सिंह चौहान और व

इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल के साथ राज्य सरकार द्वारा नियुक्त विशेष अधिकारी पेण्ड्रा गौरेला जिला के डिप्टी कलेक्टर पुष्पेंद्र शर्मा,आदिवासी समाज के प्रदेश पदाधिकारी लकेश्वर श्याम, अनुसूचित जाति के जांजगीर जिला अध्यक्ष अयोध्या भारद्वाज,घसिया राम सिदार,प्रेम सिंह नेताम,भीषम सिदार,नहर सिंह सिदार,संतोष मानिकपुरी उपसरपंच भी साथ में उपस्थित रहे।

Share
पढ़ें   राजनीति : बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला बोले : "विष्णुदेव साय पहले भाजपा की दरकती हुई इमारत बचा लें फिर कांग्रेस की ईंट बजाने की सोचें"