युवा पीढ़ी नशे की चपेट में : रायपुर जिले के इस शहर में युवाओं में लगी नशे की लत..इस मामले पर पार्षद ने थाना प्रभारी को सौंपा है ज्ञापन

CRIME Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर स्वास्थ्य विशेष

शैलेश राजपूत

तिल्दा – नेवरा , 19 अक्टूबर 2021

 

 

तिल्दा-नेवरा। शहर तिल्दा-नेवरा में इन दिनों गांजा ,शराब जैसे मादक पदार्थों के साथ साथ नशीली दवाओं का अवैध कारोबार युवा पीढ़ी क़ो अपने शिकंजे में जकड़ रखा है। वहीं सट्टा, जुआ के द्रुत गति से फलते फूलते अवैध कारोबार से तिल्दा-नेवरा नगर की एक अलग पहचान बनती नजर आ रही है ।वहीं पर इन अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने में विफल संबंधित विभाग के सुर बदला सा प्रतित हो रहा है । कुछ दिन पहले एक कांग्रेसी नेता एवं वार्ड पार्षद ने इस मामले पर तिल्दा-नेवरा आरक्षी केन्द्र के टी.आई.शरद चंद्रा को ज्ञापन सौंपकर इन अवैध कारोबारो को नेस्तनाबूद करने का अपील किया था , जहां पर पुलिस प्रशासन की ओर से आश्वासन तो मिला ,लेकिन पुलिस प्रशासन को इन अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसने में कामयाबी हासिल नहीं हो पायी है ।

 

नगर में 18 वर्ष से कम उम्र के लड़कों को चौक चौराहे पर गांजा के छल्ले उड़ाते देखा जा सकता है वहीं अवैध शराब के कारोबारी निर्भिक रूप से अपने अवैध कारोबार को संचालित कर रहे हैं इनका प्रमाणिक सबूत के तौर पर शासकीय शराब दुकान खुलने के पहले मदिरा प्रेमियों के मदहोशी से आंका जा सकता है ।ऐसि नहीं है कि अवैध शराब बिक्री के संदेहियों पर पुलिसिया धरपकड़ नहीं होती।

माना जाता है कि पुलिसिया धरपकड़ होती है मगर उस प्रकरण को वहीं दफना दिया जाता है । इससे प्रतित होता है कि पुलिसिया कार्रवाई की लचीली ब्यवस्था के चलते नगर व क्षेत्र में अवैध कारोबारी निर्भिक रूप से कथित कारोबार में लिप्त है।

पढ़ें   श्रम मंत्री ने विभागीय काम-काज की समीक्षा : मंत्री ने दिए सख्त निर्देश लंबित आवेदनों का 15 दिन में निराकरण करें, दस्तावेज की कमी को आधार बनाते हुए हितग्राही को वापस न लौटाएं

 

इसी तरह जुंआ, सट्टा जैसे अवैध कारोबार कुकुरमुत्ते की भांति फल फूल रहा है ,नगर के किस कोने से जुंआ ,सट्टा जैसे अवैध कारोबार संचालित हो रहा है इनकी जानकारी नगरवासीयो को भली भांति है ,लेकिन वहीं पर संबंधित विभाग इस मसले से अनभिज्ञ हैं ,जो कि लोगों की समझ से परे है। लोगों का कहना है कि माना जाता है कि पुलिस का हाथ लंबे होते हैं जिनके हाथों से कोई मुजरिम बच नहीं सकता ,अगर इस कहावत पर बल दिया जावे ,तो नगर में संचालित अवैध कारोबार पर किसकी छत्रछाया है? जिससे यह अवैध कारोबार फल फूल रहा है, और वही पर पुलिसिया ताकत कमजोर पड़ती जा रही है ।

Share