PAK VS INDIA T20 WCUP 2021: 24 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला..ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग इलेवन

Exclusive Latest T20 wcup 2021 खेल नई दिल्ली
    फ़ाइल फ़ोटो

भूपेश टांडिया

मीडिया24 न्यूज़ 21 अक्टूबर 2021

IND vs PAK T20 World Cup: यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में क्रिकेट प्रेमियों को सबसे बड़े मुकाबले का इंतजार है। यह मुकाबला है भारत और पाकिस्तान के बीच जो 24 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा। दोनों प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने अपना दमखम दिखा दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इसके साथ ही अंतिम 11 यानी (Playing 11) को लेकर भी टीम प्रबंधन स्पष्ट हो चुका होगा। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत, रवि अश्विन, भुवनेश्वर कुमार को पाकिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिलेगा। दरअसल, सभी खिलाड़ी फार्म में नजर आ रहे हैं, यही कारण है कि कोहली एंड कंपनी के लिए अंतिम 11 का चयन थोड़ा मुश्किल है।

 

 

वर्ल्ड कप में कभी नहीं हारा भारत

बाबर आजम की अगुवाई वाला पाकिस्तान विश्व कप के इतिहास में पहली बार भारत को हराना चाहेगा, जबकि कोहली एंड कंपनी उस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। कप्तान विराट कोहली पहले ही पुष्टि कर चुके हैं कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे और वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आएंगे। ईशान किशन जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए उन्हें बाहर रखना असंभव होगा। वह चौथे नंबर पर खेलेंगे और उसके बाद पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे। इसका मतलब है कि ईशान किशन विकेटकीपिंग करेंगे और ऋषभ पंत को बाहर बैठना होगा।

वहीं लगता है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा टीम में होंगे। हार्दिक खेलेंगे या नहीं, इस पर बातचीत चल रही थी, लेकिन बल्लेबाजी की क्षमता उनके पक्ष में जा सकती है। अगर भारत सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर को खिलाने का फैसला करता है तो सीनियर स्पिनर रवि अश्विन को चूकना पड़ सकता है। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे, जबकि वरुण चक्रवर्ती विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शामिल किए जाएंगे।

पढ़ें   CG सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर : कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों की सुबह 10ः00 बजे से शाम 5ः30 बजे तक उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए निर्देश, निर्देशों का उल्लंघन करने पर की जाएगी नियमानुसार कार्यवाही

India’s Predicted 11 vs Pakistan: भारत की अनुमानित 11 बनाम पाकिस्तान: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती

Share