IG,SP कॉन्फ्रेंस : CM भूपेश बघेल आज करेंगे IG और SP से चर्चा, प्रदेश में कानून व्यवस्था की जाएगी समीक्षा, कॉन्फ्रेंस के बाद कई जिलों के SP की हो सकती है छुट्टी

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज न्यू सर्किट हाउस में एसपी और आईजी की एक साथ कॉन्फ्रेंस लेंगे । आपको बताते चले कि सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले इस बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा होगी । बैठक में सभी IG और SP को कड़े निर्देश दिए जा सकते हैं । लगभग 6 घंटे तक चलने वाले मैराथन बैठक में सीएम सभी जिलों के एसपी से बारी – बारी, वन टू वन चर्चा भी कर सकते हैं । प्रदेश में इन दिनों क्राइम रेट में बढ़ोतरी हुई हैं जो चिंता का विषय हैं, ऐसे में क्राइम को किस प्रकार रोका जाए इसपर भी चर्चा इस बैठक में होगी । आपको बता दे कि कल ही सभी जिलों के कलेक्टरों की बैठक सीएम ने ली थी । बैठक में सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया गया था कि काम आप बिना कोई दिक्कत के करें । ऐसे में कयास लगाया जा रहा हैं कि जिलों के एसपी को भी काम करने सीएम फ्री हैंड कर सकते हैं ।

 

 

वन टू वन कर सकते है चर्चा

जिलों के एसपी से सीएम वन टू वन चर्चा भी कर सकते है । बताया जा रहा हैं कि सीएम जिलों के एसपी से अपने – अपने जिलों के क्राइम रिकॉर्ड को बताने के साथ जिले में घटित बड़ी घटना के संबंध में चर्चा भी करेंगे । जिलों में क्राइम को कैसे कम किया जाएं साथ ही अपराधियों पर पुलिस का खौफ कैसे दिखे? इस पर भी चर्चा की जाएगी ।

पढ़ें   न्यायधानी बिलासपुर में हथियार लहराकर लोगों को डरा रहा था सलमान : बिलासपुर पुलिस ने किया सलमान पर प्रहार, न्यायिक रिमांड में भेजा गया

कॉन्फ्रेंस के बाद कई जिलों के एसपी बदलेंगे

इस कॉन्फ्रेंस के बाद कई जिलों के एसपी भी बदले जाएंगे । सूत्र बताते है कि कई जिलों के एसपी के परफॉर्मेंस से सरकार भी नाराज हैं । ऐसे में कहा जा रहा हैं कि कई जिलों के पुलिस कप्तान इस बैठक के बाद बदले जाएंगे । जिन जिलों के एसपी को बदलने की चर्चा हैं उनमें बलौदाबाजार, धमतरी,कवर्धा,महासमुंद के साथ कई जिले शामिल हैं ।

 

Share