T. S. सिंहदेव नहीं मनाएंगे जन्मदिन : टी एस सिंहदेव का जन्मदिन कल, अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे मंत्री टी एस सिंहदेव, पढ़िये आखिर क्यों अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे टी एस और क्या अपील की अपने चाहने वालों से?

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य एवं पंचायत विभाग का जिम्मा संभाल रहे मंत्री टी एस सिंहदेव का कल जन्मदिन है । अपने जन्मदिन का इंतजार सभी को रहता है, क्योंकि इस दिन को विशेष दिन मानकर लोग सेलिब्रेट करते हैं । लेकिन आपको बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं । दरअसल संयोग वश इसी दिन(31 अक्टूबर) को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी का शहादत दिवस है । ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री की टी एस सिंहदेव 31 अक्टूबर को अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं ।

 

 

आपको बताते चले कि स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का जन्म 31 अक्टूबर 1952 को प्रयागराज,उत्तरप्रदेश में हुआ था । तो इस पिताजी का नाम एचएच मदनेश्वर सरन सिंह देव था एवं माता जी का नाम राजमाता देवेंद्रकुमारी सिंह देव थी । 

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने लोगों से अपील की है कि 31 अक्टूबर को देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी का शहादत दिवस है और संयोग से मेरा जन्मदिन भी उसी दिन है। इंदिरा जी का शहादत दिवस होने के कारण मैं किसी भी वर्ष अपना जन्मदिन नहीं मनाता और आप सभी साथियों से भी इस दिन कुछ ऐसी ही अपेक्षा करता हूँ।

आपसे विनम्र आग्रह है कि मेरे जन्मदिवस पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन न कर सरदार वल्लभभाई पटेल जी और स्व. इंदिरा गांधी जी के पुण्य स्मरण में हॉस्पिटल में रक्तदान, फल वितरण, वृद्ध आश्रम एवं बाल आश्रम में भोजन व गर्म कपड़ों का वितरण जैसे सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग दें। अपने सामर्थ्य के अनुसार श्रम दान सहित शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदों को अपना सहयोग प्रदान करें।

पढ़ें   घेराव : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया विश्वविद्यालय प्रशासन एवं लोरमी विधायक का घेराव, कुलपति ने छात्रों की मांग पर तुरंत दिया आदेश

ऐसी सच्ची जन सेवा और सकारात्मक भावना से सरदार वल्लभभाई पटेल जी और स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी को सार्थक सम्मान मिलेगा।

और इसी से मुझे भी हर्ष और आनंद का अनुभव होगा।

https://www.facebook.com/1532735783638697/posts/3091229441122649/

Share