किसानों के खाते में आया पैसा : किसानों के खातों में डाली गई ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ की राशि, संसदीय सचिव शकुंतला साहू बोली : “हमारे CM और कृषि मंत्री, किसानों के चेहरों में मुस्कान देने वाला काम करते हैं”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 नवंबर 2021

छत्तीसगढ़ के राज्य निर्माण के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के किसानों के खाते में 15 सौ करोड़ रुपये की राशि प्रदेश के लगभग 21 लाख किसानों के खाते में राशि जमा की हैं । दीपावली से ठीक पहले धान का पैसा मिलने से किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं । किसानों के खाते में पैसे डालने को लेकर संसदीय सचिव व कसडोल विधायक शकुंतला साहू ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विभागीय मंत्री रविन्द्र चौबे को मैं इसके लिए धन्यवाद देती हूं ।  शकुंतला साहू ने कहा कि हमारी सरकार और हमारे मुख्यमंत्री खुद किसान परिवार से आते हैं इसलिए वह समझते हैं कि त्योहारों में किसानों को पैसे की कितनी आवश्यकता पड़ती है,  इसलिए दीपावली से ठीक पहले किसानों के खाते में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पैसे डाल कर किसानों के चेहरे में खुशी ल संचार करने का काम किया हैं ।

 

 

शकुंतला साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक और बड़ा निर्णय लिया है कि हमारी आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ताओं का मानदेय जो हड़ताल के दौरान रुका था, उसे देकर एक बड़ी खुशी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को भी दी हैं । शकुंतला साहू ने कहा कि इस निर्णय से हमारे आंगनबाड़ी में कार्यरत बहनों को त्यौहार मनाने के लिए आसानी होगी ।

शकुंतला साहू ने आगे कहा कि हमारे मुख्यमंत्री प्रदेश के हरेक लोगों की आवश्यकताओं और परेशानियों को समझते हैं इसलिए छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना के तहत शासकीय और अशासकीय विद्यालयों के 2373 विद्यार्थियों के खातों में 1 करोड़ 65 लाख 95 हज़ार की राशि का भुगतान छात्रवृत्ति के रूप में कर दिया । शकुंतला साहू ने जानकारी देते बताया कि ये सभी ऐसे विद्यार्थी हैं जिनके माता और पिता कोविड19 में दुनिया से रुखसत हो चुके हैं ।

Share
पढ़ें   विधायक की मांग पर अमल : कल पलारी के लिए SDM कार्यालय का उद्घाटन करेंगे CM भूपेश बघेल, लोगों को मिलेगा समस्या से निजात, MLA शकुंतला साहू ने जताया CM का आभार