छत्तीसगढ़ में भी क्या कम होंगे दाम? : कांग्रेस पार्टी की सत्ता वाली पंजाब सरकार ने लिया पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का निर्णय, पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपया सस्ता, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ी उम्मीद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 नवंबर 2021

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने निर्णय लिया हैं कि आज रात से पंजाब की जनता को पेट्रोल 10 रुपया प्रति लीटर और डीजल 5 रुपया प्रति लीटर सस्ता मिलेगा । ऐसे में कांग्रेस पार्टी की सरकार वाले राज्य में पंजाब पहला राज्य हैं, जहां पेट्रोल और डीजल के रेट में कमी की गई हैं । इस निर्णय के बाद कयास लगाया जा रहा हैं कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी दरें कम हो सकती है ।

 

 

छत्तीसगढ़ में क्या कम होगी दरें?

पंजाब सरकार के इस निर्णय के बाद और छत्तीसगढ़ में भी आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दरों में कमी देखने को मिल सकती है । कल ही प्रदेश के जीएसटी मंत्री टी एस  सिंहदेव ने कहा है कि हम मुख्यमंत्री के पास यह प्रस्ताव रखेंगे कि, छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल और डीजल में लगने वाले वह पर कमी की जाए।  ऐसे में हो सकते कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता को राहत जरूर दें ।

केंद्र के फैसले के बाद कितने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम?

केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये और 10 रुपये की कटौती की थी । सरकार के इस फैसले के बाद देश भर में पेट्रोल की कीमतों में 5.7 रुपए से 6.35 रुपए तक और डीजल की कीमतों में 11.16 रुपए से 12.88 रुपए तक की कटौती हुई थी ।

Share
पढ़ें   जनदर्शन : आईटीआई की पढ़ाई कर रहे राजूराम वाचम को मुख्यमंत्री के हाथों मिली मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, घर से हीरापुर आईटीआई जाने के लिए 11 किलोमीटर का सफर करते हैँ राजू