आरोपी गिरफ्तार : जंगली सुअर का शिकार करने का मामला आया सामने, चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

Latest छत्तीसगढ़ बलरामपुर सरगुजा सम्भाग

 

आकेश्वर यादव

 

 

बलरामपुर 12 नवंबर 2021

बलरामपुर : जिले के वनपरिक्षेत्र वाड्रफनगर में जंगली सूअर के शिकार करने का मामला सामने आया है।

शिकार के इस मामले में चार आरोपी भी पकड़ में आए हैं। मामले का खुलासा करते हुए वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि मुखबीर के जरिये सूचना मिली थी की वनपरिक्षेत्र अंतर्गत वन क्षेत्र धनवार के कक्ष क्रमांक 816 से लगे हुए वन प्राणी सुअर का धान की खेत में आना होता था और उसी का फायदा उठाते हुए आरोपी बच्चा सिंह पिता बलराम उम्र 62 वर्ष, रामफल पिता रामसुमेर उम्र 36 वर्ष, पितांबर पिता जमुना प्रसाद उम्र 32 वर्ष, नंदिकेश्वर पिता सुखदेव उम्र 46 वर्ष के द्वारा मोटरसाइकिल कि क्लच वायर से फंदा बनाकर लगाया गया था।

जिसमे जंगली सुअर आकर फंस गया और उसके माँस की हिस्सेदारी के पकाया जा रहा था जिस पर वन विभाग की टीम दबिश दी और चारो आरोपियों के पास से जंगली सूअर के माँस के साथ बनाया हुवा फन्दा और माँस बटवारे में प्रयोग किया गया हथियार भी उनके कब्जे से बरामद किया गया।

आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा (9) के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट वाड्रफनगर के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

इस कार्यवाही में हरिश्चन्द्र यादव वनपाल परिक्षेत्र सहायक घनवार, मनदेव प्रसाद गुप्ता वनरक्षक धनवार एवं अन्य स्टॉफ शामिल रहे।

Share
पढ़ें   यादव समाज के नए पदाधिकारियों को मिली जिम्मेदारी : रामगोपाल यदु को मिली अध्यक्ष की जिम्मेदारी, सभी पदाधिकारियों का हुआ स्वागत