बड़ी खबर : अशोक जुनेजा होंगे छत्तीसगढ़ के नए DGP..CM की नाराजगी के बाद ‘DM अवस्थी’ को DGP से हटा दिया गया

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 11 नवंबर 2021

 

 

 

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की नाराजगी के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी को हटा दिया गया है.उनकी जगह वरिष्ठ आईपीएस और डीजी नक्सल अशोक जुनेजा अब छत्तीसगढ़ के नए डीजीपी होंगे.दरअसल 9 नवंबर को मुख्यमंत्री निवास में सीएम भुपेश बघेल ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक ली थी.उन्होंने इस बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी को प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था को लेकर जमकर फटकार भी लगाई थी.

नए डीजीपी बनाए गए अशोक जुनेजा 1989 बैच के आईपीएस है.वे रायगढ़ में एडिशनल एसपी के रूप में सेवा दे चुके है.साथ ही पुलिस मुख्यालय में खुफिया के साथ सशस्त्र बल,प्रशासन,ट्रेनिंग विभाग भी संभाल चुके है..

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह विभाग की जो समीक्षा बैठक ली उसमें पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर उनकी नाराजगी सामने आई थी। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा था कि पुलिस विभाग के जिम्मेदार लोग अपने कामकाज को ठीक कर लें, वरना उन्हें ठीक करना आता है। कानून व्यवस्था से बस्तर क्षेत्र से जुड़े कुछ ऐसे मसले रहे जिन्हें लेकर मुख्यमंत्री नाराज चल रहे थे। आज शाम अवस्थी को हटाने का बड़ा फैला हो गया। 1989 बैच के आईपीएस अशोक जुनेजा अपने करियर के शुरुआती दौर में रायपुर में एडिशनल एसपी के रूप में पदस्थ हुए थे। आगे चलकर उन्होंने प्रदेश के कई हिस्सों में अपनी सेवाएं दी। विशेषकर दुर्ग जिले में वे एसपी से लेकर आईजी पद पर तक सेवाएं दे चुके हैं। दुर्ग मुख्यमंत्री का गृह जिला है। इस तरह मुख्यमंत्री पहले से जुनेजा की कार्यशैली से वाकिफ हैं।

Share
पढ़ें   उप मुख्यमंत्री अरुण साव के निर्देश पर नगरीय प्रशासन विभाग ने स्वच्छता कमांडो के मानदेय के लिए जारी किए 5.78 करोड़ रुपए