IG ने ली बैठक – रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने ली 5 जिलों के पुलिस कप्तानों की बैठक, IG की दो टूक – ‘अवैध कामों पर हो तुरन्त कार्रवाई’

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 नवंबर 2021

छत्तीसगढ़ में इन दिनों पुलिसिंग व्यवस्था को ठीक करने का काम चल रहा है । एक तरफ सीएम भूपेश बघेल खुद, गृह विभाग के अधिकारियों को पुलिसिंग बेहतर करने के निर्देश दे चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब रेंज के आईजी के साथ जिलों के पुलिस कप्तान ने भी अपनी जवाबदरी समझकर पुलिस को अवैध कामों पर रोक लगाने निर्देश दे रहे हैं ।

 

 

आज इसी बीच रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने 5 जिलों के पुलिस कप्तान की बैठक ली । बैठक में रायपुर,धमतरी,महासमुंद,गरियाबंद और बलौदाबाजार के एसपी मौजूद रहे । बैठक में आईजी आनंद छाबड़ा ने सभी पुलिस कप्तान को 5 निर्देश दिए जिनमें चिटफण्ड के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करने,दूसरे राज्यों से आने वाले धान पर कड़ी कार्रवाई करने निर्देश दिए है, दूसरे राज्यों से आने वाले गांजा समेत मादक पदार्थो की धरपकड़ के लिए बॉर्डर पर 24 घण्टे पुलिस बल की तैनाती के निर्देश,शहर में विजीवल पुलिसिंग के निर्देश,शहर में जुआ,सट्टा समेत अवैध रूप से संचालित काम पर नकेल कसने के निर्देश दिए हैं ।

आईजी आनंद छाबड़ा के इस निर्देश का कितना पालन जिलों के एसपी करते हैं, देखने वाली बात होगी । दरअसल, सीएम भूपेश बघेल खुद गृह विभाग की मॉनिटरिंग कर रहें है । इसलिए राज्य के पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी की भी छुट्टी कर दी गई है ।

Share
पढ़ें   नई दिल्ली में CG के PCC चीफ का भव्य स्वागत : कांग्रेस नेता विमल साहू ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ किया नई दिल्ली में स्वागत, बैंड बाजा के साथ दीपक बैज का आतिशी स्वागत