CG में रिश्वतखोर पटवारी : ग्रामीणों से पटवारी द्वारा रकबा बढ़ाने के नाम से की जा रही है अवैध वसूली, ग्रामीणों ने पटवारी के खिलाफ खोला मोर्चा, सुनिए ऑडियो

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलरामपुर सरगुजा सम्भाग

आकेश्वर यादव

बलरामपुर, 15 नवंबर 2021

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक पटवारी की ऑडियो वायरल हुई हैं जिसमें महिला पटवारी किसान से पैसे की मांग कर रही हैं ।

 

 

बलरामपुर जिले के बलरामपुर ब्लॉक अंर्तगत ग्राम कोचली में पदस्थ पटवारी के द्वारा किसानों से अवैध वसूली किया जा रहा है, अवैध वसूली से परेशान होकर आज ग्रामीणों ने पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ।

जिसमे ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की पटवारी धान रकबा बढ़ाने के नाम से एवम ऋण पुस्तिका बनाने के नाम से अवैध वसूली कर रही है । ग्रामीणों ने बताया की ऋण पुस्तिका बनाने हेतु 10,000 रुपये की मांग पटवारी द्वारा किया जाता है एवं रकबा बढ़ाने हेतु रू 100 रुपए प्रति बोरी लिया जाता है जिसका एक ऑडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है ।

https://youtube.com/shorts/8BUgijrxTnw?feature=share

वायरल ऑडियो में पटवारी का साफ साफ कहना है कि एक बोरी में आप लोगों को एक हजार मिलेगा और एक बोरी में 40 किलो धान आता है । जिसमें से 100 रुपए प्रत्येक बोरी में मेरे को चाहिए तभी मैं रकबा बढ़ाऊंगी दरअसल कोचली पंचायत के पटवारी के भ्रष्टाचार रवैया से ग्रामवासी परेशान हैं।

अब देखना यह होगा कि खबर चलाए जाने के बाद कब तक मामले से संबंधित पटवारी के ऊपर कार्यवाही किया जाता है।

Share
पढ़ें   ट्रेज़री की जगह स्ट्रांगरूम में डाक मतपत्र पेटियों को रखने की मांग, भाजपा ने अनाधिकृत लोगों की आवाजाही का आरोप लगाया