CG ब्रेकिंग : बलौदाबाजार जिले के शराब दुकानों में रेट से ज्यादा कीमत पर बिकी शराब तो होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने दिया सभी एसडीएम को निर्देश, SDM करेंगे शराब दुकानों का निरीक्षण

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार,16 नवंबर 2021

बलौदाबाजार जिले लगातार शराब दुकानों में ओवर रेट में शराब बेचने की खबर सामने आते रहती हैं । आज कलेक्टर सुनील जैन इस मामले को लेकर जिले के आबकारी अधिकारी आशीष कोसम पर जमकर बरसे । कलेक्टर सुनील जैन ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि सभी एसडीएम, शराब दुकानों का निरीक्षण करें ।

 

 

दरअसल, कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज समय सीमा बैठक अंतर्गत समस्त विभागों के कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने जिला अधिकारियों की बैठक में विभाग वार कार्यो की समीक्षा करतें हुए शासन की फ्लैगशिप योजनाओं का जायजा लिया। साथ ही बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिए है। जिसके तहत अब मनरेगा के माध्यम से जिलें में नहर लाइनिंग कार्य को विस्तार करनें के लिए सम्बंधित विभागों को विस्तृत कार्ययोजना बनाकर 7 दिनों के भीतर प्रस्तुत करनें निर्देश दिए है। कलेक्टर जैन ने बैठक मे शराबों की ओवर रेट में हो रही बिक्री की शिकायतों पर जिला आबकारी अधिकारी पर जमकर बरसे। उन्होंने सभी एसडीएम को सख्त निर्देश देतें हुए शराब के आवररेट पर नजर रखने कहा है। साथ ही दुकानो का सतत रूप से निरीक्षण करनें के निर्देश दिए है। नगरवासियों की लगातार शिकायतों के चलते बलौदाबाजार रिसदा रोड स्थित शराब दुकान के स्थान को परिवर्तन के निर्देश आबकारी विभाग के अधिकारी को दिए है। इसके साथ ही आज उन्होंने मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना,हाट बाजार क्लीनिक,श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर,सुराजी गांव योजना, गौधन न्याय योजना,राजीव गांधी किसान न्याय योजना एवं उनका विस्तार,मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल,महतारी दुलार योजना,जल जीवन मिशन,वन अधिकार पत्र वितरण जैसे अन्य योजनाओं का विस्तृत समीक्षा किए।

पढ़ें   निर्मला सीतारमण के बजट में गांव और किसान के लिए क्या होगा, पढ़े
बैठक लेते कलेक्टर

बैठक में कलेक्टर ने विशेष रूप से राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना अंतर्गत प्राप्त हुए 23 हजार 400 आवेदनों के ऑनलाइन एंट्री का जायजा लिया। इसी तरह दिव्यांगों के लिए बनाए जा रहें विशिष्ट पहचान पत्रों की जानकारी ली। जिस पर समाज कल्याण विभाग की उपसंचालक आशा शुक्ला ने जानकारी देतें हुए बताया कि भाटापारा नगर को छोड़कर सभी अन्य नगरीय निकायों में सभी दिव्यांगों का पहचान पत्र बन गया है। इसी प्रकार कोविड से मृत सहायता के लिए 519 मामलों में से 437 प्रकरणों को जिला समिति ने स्वीकृति प्रदान की गई है। आने वाले एक दो दिनों में समिति करीब 82 प्रकरणों निराकरण किया जाएगा। साथ ही सभी मृतक हितग्राहियों को 50 -50 हजार रुपये का अनुदान डीबीटी के माध्यम से दी जा रही है। जिलें में 20 नवंबर तक सभी नगरीय निकायों में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का संचालन सुचारू रूप से प्रारंभ करनें के निर्देश दिए है। बैठक में अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता,एसडीएम बलौदाबाजार आईएएस प्रतिष्ठा ममगाईं,सभी राजस्व अधिकारी समेत विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहें।

विधानसभा में उठ चुका मुद्दा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पिछले मानसून सत्र में भी विधायक प्रमोद शर्मा ने बलौदाबाजार जिले में अवैध रूप से शराब बेचने और ओवर रेट में शराब बेचने का मुद्दा उठाया था साथ ही जिला आबकारी अधिकारी आशीष कोसम पर कार्रवाई की मांग की थी । लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई आशीष कोसम पर नहीं हुई । विधायक प्रमोद शर्मा ने 28 जुलाई को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया था लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई ।

Share