कैबिनेट फेरबदल : कैबिनेट विस्तार के बाद बोले CM अशोक गहलोत, कहा : ‘ओबीसी और अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व देने के लिए किया है कोशिश’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

भूपेश टांडिया

कैबिनेट फेरबदल पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमने नए मंत्रिमंडल में सभी समुदायों एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की है। हम विभिन्न बोर्डों और निगमों में विधायकों की अधिकतम संख्या को समायोजित करने या उन्हें संसद सचिव बनाने का प्रयास करेंगे। इस बार कैबिनेट में 15 नए चेहरों को जगह दी है और अब कैबिनेट में कुल 30 मंत्री हो गए हैं।

 

 

गहलोत ने कहा कि सरकार ने लोगों को संवेदनशील, पारदर्शी, जवाबदेह शासन दिया है। और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद राज्य को विकास के पथ पर ले गई है। हमारे कार्यकाल के दौरान विभिन्न उपचुनावों और स्थानीय निकायों के चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाकर लोगों ने हमारे शासन पर स्वीकृति की मुहर लगाई है। हम सभी को आने वाले समय में जनता के इस विश्वास को बनाए रखना है। इसके लिए काम को पूरी मेहनत और समर्पण के साथ जारी रखना होगा। उन्होंने ट्वीट कर ये पूरी जानकारी दी। राजस्थान कांग्रेस अध्यशक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को शपथ लेने वाले 15 विधायकों की लिस्ट शेयर की और कहा कि तीन मंत्रियों को कैबिनेट रैंक में प्रमोशन दिया गया है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई थी।

Share
पढ़ें   बजट में दल्ली राजहरा से जगदलपुर 233 किलोमीटर रेल लाइन के लिए राशि का प्रावधान स्वागत योग्य - मंत्री केदार कश्यप