CG CRIME : 2 करोड़ रुपए की ठगी कर फरार हो गया था आरोपी.. रायपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश से आरोपी को किया गिरफ्तार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 6 दिसंबर 2021

 

 

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले प्रॉपर्टी डेवलपमेंट चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को राजधानी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूरा मामला रायपुर स्थित आजाद चौक थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है जहां जी. ई. रोड स्थित मारुति बिजनेस पार्क में ‘साईं प्रकाश प्रॉपर्टी डेवलपमेंट’ नाम का चिटफंड कार्यालय खोला गया था।

जिसमें आरोपियों के द्वारा निवेशकों को लुभावना स्कीम दिया जाता था और लगभग 2 करोड़ रुपए निवेशकों के द्वारा कंपनी में निवेश भी की गई थी जिसके बाद ठगी कर आरोपी डायरेक्टर मृगेंद्र सिंह बघेल फरार हो गया था।

यह मामला 2015 का है जिसमें कंपनी के सभी आरोपी डायरेक्टर हैं वह एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वहीं आरोपियों के विरुद्ध बीजापुर, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा, जांजगीर – चांपा एवं धमतरी सहित अन्य राज्यों में भी ठगी के मामले दर्ज हैं।
इसके पहले रायपुर के आजाद चौक पुलिस के द्वारा आरोपी पुष्पेंद्र सिंह बघेल को गिरफ्तार किया जा चुका है जो कि वर्तमान में राजस्थान के भरतपुर में ठगी के मामले में जेल में सजा काट रहा है।

रायपुर पुलिस के द्वारा आरोपी डायरेक्टर मृगेंद्र सिंह बघेल को मध्य प्रदेश शहडोल से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में ले लिया गया है और उनके विरुद्ध अपराध क्रमांक 123/2015 धारा 420 के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Share
पढ़ें   CG में ठंड, बारिश और परेशानी : आज भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में बरसेंगे बादल, कड़ाके की ठंड भी पड़ेगी