BREAKING : राइस मिलर्स एसोसिएशन के वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री बघेल… बारदाने की संकट को लेकर CM का बड़ा बयान

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया/गोपीकृष्ण साहू

रायपुर 76 दिसंबर 2021

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर स्थित निजी होटल में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मेलन और अभिनंदन समारोह में सम्मिलित हुए।
इस दौरान सहकारिता मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम, रामगोपाल अग्रवाल , खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा और प्रदेश भर से आए एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर तंज कसने का कोई कसर नहीं छोड़ा सीएम ने कहा कि जितना किसान उतने धान को खरीदने का काम छत्तीसगढ़ सरकार लगातार कर रही। उन्होंने आगे कहा हमारे सरकार को काम लेना और प्रोत्साहित लेना भी आता है ।

केंद्र सरकार के द्वारा प्रदेश के 61 लाख मीट्रिक टन से भी ज्यादा चावल की खरीद करने की बात तो कही है लेकिन इसमें प्रदेश के उसना चावल को सम्मिलित नहीं करने की आदेश जारी किया है।
इसको लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए बड़ी चुनौती है एक तरफ सरकार बरदाना नहीं दे रही है इसके साथ ही उसना चावल की खरीद पर भी उन्होंने मना कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के किसानों को मिलकर यह जो संकट आया है उससे लड़ाई लड़नी है। चूंकि राइस मिलर्स हमारे सिस्टम का अहम हिस्सा है और अगर सिस्टम ही मजबूत नहीं रहेगा तो यह कैसे चलेगा।

प्रदेश में किसानों को बारदाने जैसी संकट से जूझ रहे किसानों के लिए कहा कि प्रदेश में अभी बहुत चुनौतियां हैं और सबको उन चुनौतियों को मिलकर सामना करना है।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ के CM के नाम पर बनाई फेक आईडी.... फिर लोगों को भेजे मैसेज : अधिकारियों को जारी किया आदेश, ठगी की कोशिश में एक आरोपी गिरफ्तार