बड़ी सफलता : यहां पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी सफलता.. लाखों रुपए की चोरी करने वाले चोर को 1 सप्ताह के अंदर ही किया गिरफ्तार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

दीपक चौहान

कांकेर 7 दिसंबर 2021

 

 

कांकेर शहर के बीच 1 दिसम्बर को व्यापारी के घर हुई बड़ी चोरी की घटना को पुलिस ने सुलझा लिया है, चोरी के रकम और सोने चांदी के जेवर के साथ घर के नौकर को ही गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से 4 लाख रुपये नगद और ढाई लाख रुपये के सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए है। शहर में प्रतिष्ठित व्यापारी अशोक राठी के घर से 13 लाख रुपये नगद और सोने चांदी के जेवर चोरी होने की खबर के बाद शहर में हड़कप मचा हुआ था, जिसके बाद एसपी शलभ सिन्हा ने मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम गठित की थी।

 

मामले की जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली की व्यापारी के दुकान में हमाली का काम करने वाला देवनारायण यादव घटना के बाद से अपने घर मे नही है, जिसके बाद पुलिस ने उसका प्रोफाइल जांचा तो पता चला कि वह अपनी माँ की हत्या के आरोप में 14 साल का आजीवन कारावास काट चुका है, पुलिस ने देवनारायण की तलाशी को लेकर जगह जगह छापेमारी शुरू की। देवनारायण का लोकेशन साइबर की टीम ने सारँगगढ़ में कैच किया जहां वह जेल में साथ रहे अपने एक साथी के यहां छुपा हुआ था।

 

जिसके बाद सारँगगढ़ पुलिस की मदद से पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी की घटना को अंजाम देना कबूल कर लिया , आरोपी के पास से चोरी के सोने चांदी के जेवरात कीमत करीब ढाई लाख रुपये, नगदी रकम 4 लाख 30 हजार रुपये बरामद किए गए है। नक्सल ऐंगल देने की कोशिश नही आई काम आरोपी ने चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद घर के दीवार में नक्सल पर्चे की तर्ज पर पर्चे चिपकाये थे , जिस पर अपना हिस्सा लेने की बात लिखी थी और 3 लोगो के फोटो भी चिपकाये थे, जिन्हें नक्सली बताने की कोशिश थी ताकि पुलिस का ध्यान भटकाया जा सके। लेकिन आरोपी की यह कोशिश काम नही आई, और पुलिस ने उसे धर दबोचा है।

Share
पढ़ें   स्कूली बच्चों को मुस्कान दे गए CM : फरसाबहार केआत्मानन्द स्कूल के बच्चों छायी खुशी की लहर, CM भूपेश बघेल ने बस की सुविधा उपलब्ध कराने दिए निर्देश