धर्म के प्रति जागरूकता अभियान : विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल ने ग्राम सर्रा मे की धर्म जागरूकता सभा, सनातन धर्म के प्रति गाँव वालों को किया जागरूक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 जनवरी 2022

विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल पलारी प्रखंड द्वारा ग्राम सर्रा मे बजरंगदल जिला सहसंयोजक नारायण वैष्णव की अध्यक्षता मे धर्म जागरूकता सभा का आयोजन किया गया । जिसका मुख्य उद्देश्य गांव में बढ़ रहे धर्मांतरण और सनातन के विरुद्ध चल रहे षडयंत्र से समस्त सनातनी समाज को सावधान करना और सनातन धर्म के प्रति गाँव गाँव मे अलख जगाना है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विहिप जिलाअध्यक्ष अभिषेक तिवारी(मिकी) एवं जिला मंत्री राजेश केशरवानी थे जिनका कार्यकर्ताओं एवं गाँव के लोगों ने ग्राम आगमन पर फूल माला से स्वागत किया और जय श्रीराम के घोष के साथ संपूर्ण गाँव मे घूमकर संकीर्तन किया।

 

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता सर्रा निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक एवं पटेल समाज जारा राज के अध्यक्ष बिसउहा राम पटेल ने कहा की समाज के प्रत्येक बुजुर्ग को अपने बच्चों को अपने संस्कार और परंपराओं से अवगत कराना और सनातन हिंदू धर्म का पालन अनिवार्य रूप से सिखाना चाहिए और विलायती कल्चर को आत्मसात करने से बचना चाहिए।

जिलाअध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा की हमे अपने आस-पास विधर्मियों को किसी भी कीमत पर भटकने नही देना है, जिस तरह हमारे शरीर के पोषण के लिए भोजन आवश्यक है उसी तरह हमारे जीवन को संवारने के लिए रामायण, गीता, महाभारत और हमारी हजारों वर्षों से चली आ रही सनातन संस्कृति जरूरी है, जिसका आधार सिर्फ धार्मिक और आध्यात्मिक ही नही वरन वैज्ञानिक भी है साथ ही गाय के धार्मिक, सामाजिक, आर्थिक महत्व एवं उसके पालन और संरक्षण के लिए गाँव वालों से अपील की। जिला मंत्री राजेश केशरवानी ने धर्म जागरण और सामाजिक समरसता के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सभी सदस्यों की प्रशंसा की एवं गाँव वालों को सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

पढ़ें   मां होती है मां...: मां की नजरें बेटे राहुल से हट नहीं रहीं..बोलीं : "मुख्यमंत्री की सक्रियता और देशभर से करोड़ों लोगों की दुआओं से बेटे को मिला नया जीवन"

 

कार्यक्रम मे मुख्य रूप से विहिप ग्राम अध्यक्ष संतोष वैष्णव, उपाध्यक्ष मालिक राम यादव ,मातृ शक्ति ग्राम संयोजिका शालिंद्री यादव,दुर्गा वाहिनी संयोजिका कु.गायत्री साहू,दुर्गा वाहिनी सहसंयोजिकाकु. लता धीवर, जगेशर वर्मा,भारत वर्मा,मोतीराम साहू,उपसरपंच कुसुम बाई वर्मा ,गोकुल,दसरू धीवर , वासु वर्मा , पारस दीप सुहेल, देव साहू,दीपक साहू, परमा यादव, जानकी साहू ,सुधा वैष्णव, गीता यादव,हेमा वर्मा , उमा वर्मा, डायमंड यादव, रोहित , राजा, धनेंद्र ललित, टिकेंद, नरेंद एवं भारी संख्या मे ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन मे जिलाअध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बिसउहा राम पटेल जी को श्रीराम दरबार भेंट की जिसके उपरांत श्री हनुमान जी की आरती कर प्रसाद वितरण किया गया।

Share