ब्रेकिंग : बतौर स्पीकर चरणदास ने पूरा किया 3 वर्ष का कार्यकाल.. कैलेंडर विमोचन समारोह में बोले महंत-‘छग विधानसभा का अनुसरण बाकी राज्य में भी होता है’

TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

 

भूपेश टांडिया, विधानसभा भवन/रायपुर | 4 जनवरी, 2022

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अपने 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा किया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में इस वर्ष का कैलेंडर विमोचन किया गया।

 

 

कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने कहा कि बड़े ही प्रसन्नता की बात है कि विधानसभा अध्यक्ष के तत्वधान में या कार्यक्रम हो रहा है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत को बधाई देते हुए कहा कि ईश्वर से कभी कार्यकाल आप सभी के लिए सुखद हो।

 

उन्होंने कहा कि 3 वर्ष की इस कार्यकाल में विधानसभा अध्यक्ष ने बड़े ही महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण निर्णय लिया जिसमें सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष भी बड़ी संतुष्ट रही।
सबके साथ विधानसभा अध्यक्ष ने कुशलतापूर्वक निर्णय लिया अभी विधानसभा के अधिकारियों के साथ कर्मचारियों को भी उसी नजरिए से उन्होंने देखा।

Photo : कैलेंडर का विमोचन करते विस अध्यक्ष व विस सचिव आदि

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा नित्य नए सोपानों को सृजित करने में सफल हुई। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बहुत ही कम अवधि में प्रदेश को सृजित करने में सफल साबित हुई है। विधानसभा की गरिमा को लेकर कहा कि सुनने काल से लेकर ध्यान आकर्षण तक अवधि सुनिश्चित की जानी चाहिए, क्योंकि सरकारें इसको घटाना चाहती हैं।
उन्होंने आगे कहा कि सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा है, क्योंकि लोगों की नजरें इस विधानसभा में टिकी होती है कि आखिर वहां इस बार क्या महत्वपूर्ण फैसला लिया जाना है

उन्होंने कहा कि विधानसभा से कार्य अवधि को लेकर सारे विषयों पर चर्चा होना चाहिए। छत्तीसगढ़ विधानसभा में चाहे वह किसी की सरकारें हो पक्ष और विपक्ष को लगातार सहयोग मिलता रहा है।
ने विधानसभा का मार्ग प्रशस्त कर सकें।

पढ़ें   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की 26वीं कड़ी का प्रसारण 13 फरवरी को, इस बार सुगम उद्योग, व्यापार-उन्नत कारोबार पर होगी बात

इसी बात के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने बधाई दी।

 

उद्बोधन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर महंत ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आने वाले साल भी बेहतर होगा। विधानसभा अध्यक्ष के रूप में यात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को कहा कि इस मामले में नेता प्रतिपक्ष कौशिक ज्यादा अनुभवी हैं। क्योंकि उन्होंने 5 वर्ष का कार्यकाल इस विधानसभा में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। उन्होंने कहा कि हमें थोड़ा तकलीफ होती है की विपक्ष की संख्या काफी कम है, लेकिन कम संख्या में भी काफी ज्यादा बोलने वाले लोग विपक्ष में शामिल है।

 

उन्होंने कोरोना संकट को लेकर कहा पिछली बार अपेक्षा हम लोग इस बार काफी ज्यादा सतर्क है। विधानसभा कि जो बरसों पुरानी परंपरा रही है, उसे अन्य विधानसभा में भी करने की कोशिश की जाती है ।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, उपाध्यक्ष मोहन मंडावी, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े समेत विधानसभा के सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Share