CG में नाईट कर्फ्यू : रायपुर और रायगढ़ जिले में आज से नाइट कर्फ्यू, शाम तक जारी होंगे आदेश, स्कूल कॉलेज होंगे बंद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 जनवरी 2021

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं । कोरोना के आंकड़े बढ़ने से अब छत्तीसगढ़ के जिलों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान आज ही कर दिया जाएगा । मीडिया24 को मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर और रायगढ़ जिले में आज से शाम 6:00 बजे के बाद में कर्फ्यू का ऐलान हो जाएगा । ऐसे में आने वाले दिनों में नाईट कर्फ्यू का दायरा और अन्य जिलों में बढ़ने की संभावना जताई जा रही है । जानकारी मिली है कि जहां टेस्ट किए गए मरीजों से 4 प्रतिशत अधिक पॉजिटिव मरीज है वहां नाईट कर्फ्यू पहले लगाया जाएगा ।
नाईट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा. इसके अलावा यहां सभी स्कूल और आंगनबड़ी केंद्र भी बंद करने के निर्देश जारी किए जाने की तैयारी है. इसके अलावा उन जिलों में सभी पुस्तकालय, स्विमिंग पूल और इस तरह की अन्य जगहों को भी बंद कर दिया जाएगा ।

 

 

गृह विभाग ने जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं। पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले। चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में सभी तरह के जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ।

Share
पढ़ें   देशभर के 1 लाख से अधिक युवाओं को प्रधानमंत्री ने वर्चुअल रूप से किया नियुक्ति पत्र वितरण, आरंग में आयोजित रोजगार मेला में केन्द्रीय सेवाओं में 75 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र