CG की राजधानी में आज से नाईट कर्फ्यू ! : दोपहर को कलेक्टर जारी करेंगे लॉक डाउन को लेकर दिशा निर्देश, स्कूल और कॉलेज होंगे बंद, पढ़िये नाईट कर्फ्यू से जुड़ी बातें

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 05 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है,  जिसमें राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा अधिक केस देखने को मिल रही है । इसके चलते आज रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार नाइट कर्फ्यू को लेकर दिशा निर्देश जारी करेंगे । बताया जा रहा है कि स्कूल और कॉलेज को पूर्णतः बंद किया जाएगा, वही रात में जल्दी दुकानों को बंद करने के निर्देश भी कलेक्टर सौरव कुमार दे सकते है ।

 

 

पाबंदियों का जिक्र इस वजह से क्योंकि जिले में कोरोना के मरीज पिछले 5 दिनों में काफी बढ़े हैं। बीते शुक्रवार को रायपुर में 51, शनिवार को 73, रविवार को 90 और सोमवार को 222 और मंगलवार रात को सिर्फ एक दिन में ही रायपुर में 343 मरीज मिले हैं। एक शख्स की मौत भी हुई है।

कलेक्टर जारी कर सकते हैं ये पाबंदियां

सोमवार को प्रदेश की सरकार ने एक गाइडलाइन जारी की है। इसमें कहा गया कि जिन जिलों में पॉजीटिविटी रेट 4 प्रतिशत या उससे अधिक है उन्हें कुछ पाबंंदियां लागू करनी चाहिए। रायपुर में मंगलवार की स्थिति में पॉजीटिविटी रेट 6.82 प्रतिशत रहा है।

ये पाबंदियां रहेगी लागू

जिलों में स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरी, आंगनबाड़ी बंद हो सकते हैं।
नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है।
रायपुर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे लॉकडाउन जैसी पाबंदी लागू हो सकती है।
पूरे शहर या फिर कुछ जगहों पर धारा 144 भी लागू हो सकती है।
प्रदेश के सभी जिलों में जुलूस, रैली, पब्लिक गैदरिंग, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और खेल आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।
एयरपोर्ट पर RT-PCR जांच अनिवार्य की जा रही है।
रायपुर शहर की हेल्थ रिपोर्ट
रायपुर में मंगलवार को दिनभर में 5030 लोगों की जांच की गई। इसमें 343 लोग पॉजिटिव पाए हैं। शहर में पॉजीटिविटी रेट 6.82 प्रतिशत है। रायपुर में इस वक्त 21 कंटेनमेंट जोन हैं, 21 बिल्डिंग, छोटे मोहल्लों के हिस्सों को सील किया जा चुका है। पिछले एक सप्ताह में दो लोगों की मौत रायपुर में हुई है। रायपुर में इस वक्त 847 एक्टिव केस हैं।

Share
पढ़ें   Big breking: बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज