CG मोटिवेशनल न्यूज़ : दंतेवाड़ा में पदस्थ DSP शिल्पा साहू ने किया नेत्र दान का एलान, DSP शिल्पा साहू बोली : “मैं जाते वक्त इस दुनिया को अपनी आंखें देकर जाऊंगी”

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 11 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में पुलिस विभाग में बतौर उप पुलिस अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहीं शिल्पा साहू ने मृत्यु के पश्चात अपनी आंखें दान देने की घोषणा की है । उनकी इस कार्य की प्रशंसा काफी हो रही है । आपको बताते चले कि दुर्ग की रहने वाली शिल्पा साहू के पति देवांश सिंह राठौर भी छत्तीसगढ़ में ही पुलिस विभाग में पदस्थ है ।

 

 

शिल्पा साहू ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि

मैं जाते वक्त इस दुनिया को अपनी आंखें देकर जाऊंगी

कहते हैं गुप्त दान (जिसका जिक्र न किया जाए) को सर्वश्रेष्ठ दान माना गया है। लेकिन मैं अपने इस दान को उजागर करना चाहती हूं क्योंकि इससे प्रेरित होकर और लोग भी अगर यह दान करते हैं तो कई लोगों का जीवन सार्थक हो जाएगा….नेत्रदान . हमारी देह के प्राण विहीन होने पर यदि हमारी आँखें किसी को दृष्टि सुख दे सकती हैं,तो इससे महान कार्य क्या हो सकता है……
,क्यों न हम ये संकल्प लें और जीवन को सार्थक बनाएँ. बस हमको इतना सा ही कार्य करना है सम्बन्धित संस्था का फॉर्म भरकर जमा कराना है और हमारे परिजनों का दायित्व बनता है कि अंतिम समय आने पर उनको सूचित करें .शेष दायित्व सम्बन्धित संस्था का है.सभी जिलों या मुख्यालयों में ऐसी संस्थाएं है.TIMES GROUP ,EYE BANK ASSOCIATION OF INDIA आदि संस्थाओं के अतिरिक्त बहुत सी संस्थाएं इस क्षेत्र में सक्रिय भूमिका का निर्वाह कर रही हैं.

कृपया इसको पोस्ट के रूप में न लेकर एक जागरूकता अभियान के रूप में लेकर एक पुनीत कार्य में योगदान दे……।
मेरे साथ इस अभियान में जुड़कर सहयोग करें एवं आप भी प्रेरित होकर नेत्रदान करने पर मुझे फेसबुक पेज #dspshilpa sahu एवं इंस्टाग्राम में DM कर जानकारी जरूर दे देवे ।

पढ़ें   बिजली बिल की वृद्धि को लेकर BJP का प्रदर्शन : पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में BJYM ने किया बिजली दफ्तर का घेराव, मूणत ने कहा - 'उद्योगपतियों का बिजली बिल माफ़ कर रही है भूपेश सरकार, गरीब के बिल में वृद्धि'

डीएसपी शिल्पा साहू ने लोगों से भी अपील की है कि वे भी इस पुनीत कार्य में अपना योगदान दे म

Share