UP राजनीति : चुनाव से पहले SP को बड़ा झटका….मुलायम सिंह यादव की बहू ‘अपर्णा यादव’ ने किया BJP प्रवेश

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश राजनीति रायपुर

मीडिया24 न्यूज़ डेस्क

UP 19 जनवरी 2022

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले महीने से 7 चरणों में शुरू होने जा रहे हैं। उससे पहले समाजवादी पार्टी (SP) और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यक्रम के दौरान यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा है।

 

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं अपर्णा यादव। साल 2017 में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्हें बीजेपी की रीता को बहुगुणा जोशी ने हराया था। अखिलेश यादव ने भी उनके लिए प्रचार किया था. जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। अपर्णा मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी, यूके से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। साल 2010 में मुलायम सिंह के बेटे प्रतीक यादव से शादी की थी। इसके अलावा इंटरनेशनल रिलेशंस एंड पॉलिटिक्स में एमए की है और साल 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा भी की थी।

Share
पढ़ें   ज़रुरी ख़बर : कांग्रेस विधायक बृहस्पत ने की राजस्थान में पढ़ रहे छात्रों से अपील-'मैंने CM के सलाहकारों को पूरी जानकारी दी है, आप लोग जल्द अपने घर आओगे,' क्या कहा कद्दावर विधायक ने, पढ़िये