CG में किसानों की ट्रैक्टर रैली! : गणतंत्र दिवस के दिन किसान निकाल सकते हैं ट्रेक्टर रैली, राज्य सरकार के खिलाफ नवा रायपुर में कर रहे प्रदर्शन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 24 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ की राजधानी में काफी लंबे समय से आंदोलनरत किसान अब सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की तैयारी में है । बताया जा रहा है कि किसान 26 जनवरी को आंदोलन स्थल से ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि किसान बीते 21 दिनों से नवा रायपुर विकास प्राधिकरण (NRDA) भवन के सामने तंबू गाड़कर बैठे हुए हैं। लेकिन अब उन्होंने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी की है।

 

 

 

किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर ने बताया, 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने का फैसला हुआ है। इसकी सूचना प्रशासन को भी दे दी जाएगी। गांवों के सभी किसान ट्रैक्टर लेकर नवा रायपुर की सड़कों पर उतरेगें। दावा किया कि जा रहा है कि इस रैली में करीब 500 से अधिक ट्रैक्टर शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस रैली के जरिए आंदोलनकारी किसान अपनी मांगों को लेकर उनकी एकजुटता दिखाना चाहते हैं। आंदोलनकारी किसानों ने बताया, नवा रायपुर क्षेत्र के 27 गांवों के लोग गणतंत्र दिवस पर धरना स्थल पर ही मनाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, मिठाई बांटी जाएगी। किसान आंदोलन स्थल पर हर रोज राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं।

Share
पढ़ें   धमतरी : खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 : जिले में अब तक 2 लाख 78 हजार 500 मीट्रिक टन धान की हुई खरीदी