राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, मंत्री बोले : “प्रदेश का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते जा रहा है”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 जनवरी 2022

पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने 25 जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर जारी अपने संदेश में पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ पर्यटन; नेचुरल, ट्राइबल एवं एडवेंचर टूरिज्म के क्षेत्र में एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। प्रदेश का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते जा रहा है। राज्य में ऐतिहासिक, पुरातात्विक और सांस्कृतिक महत्व के ऐसे बहुत से बहुमूल्य धरोहर हैं जिन्हें सहेजने और संवारने का कार्य छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप हमारी परम्परा, संस्कृति और खान पान से देश और दुनिया के लोगों को परिचित कराने और राज्य में पर्यटन विकास से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है। पर्यटन मंत्री ने कहा कि कोविड-19 का प्रभाव अन्य क्षेत्रों की भांति देश-प्रदेश के पर्यटन पर भी पड़ा है। पिछले 2 वर्षों से पर्यटन क्षेत्र में आये ठहराव को अब आगे बढ़ाने के प्रयास किये जायेंगे। राम वनगमन परिपथ के लंबित विकास कार्यों, होटल, मोटल, टूरिज्म स्पोर्ट्स, एवं ट्राइबल टूरिज्म से जुड़े विकास कार्यों को दोबारा गति देने की दिशा में कदम बढ़ाये जा रहे हैं। इसी के दृष्टिगत छत्तीसगढ़ में नई पर्यटन नीति के अनुसार कार्ययोजना बनाकर हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

 

 

Share
पढ़ें   CM भूपेश ने लिखा PM को पत्र, व्यापारियों और नागरिकों के हितों को ध्यान में रखकर की मांग, जरूरी दुकानों को खोलने की दी जाय अनुमति